HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

MODI 3.0: मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं उत्तराखंड के ये सांसद, लंबी रेस के लिए हो रही तैयारी

By Alka Tiwari

Published on:

MODI-3.0

Summary

MODI सरकार के तीसरे कार्यकाल का समय शुरू होने से पहले ही इस बात पर मंथन शुरू हो गया है कि आखिरकार मोदी सरकार में कैबिनेट में किसे जगह मिल सकती है। MODI रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके साथ ही कुछ कैबिनेट मंत्री ...

विस्तार से पढ़ें:

MODI सरकार के तीसरे कार्यकाल का समय शुरू होने से पहले ही इस बात पर मंथन शुरू हो गया है कि आखिरकार मोदी सरकार में कैबिनेट में किसे जगह मिल सकती है।

Parshu Herbals

MODI-3.0

MODI रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके साथ ही कुछ कैबिनेट मंत्री भी उनके साथ शपथ लेंगे। ऐसे में उत्तराखंड की नजर भी MODI मंत्रिमंडल पर लगी हुई है। इस बात को लेकर चर्चाओं के बाजार गर्म हैं कि उत्तराखंड से भी कोई मोदी मंत्रिमंडल में एंट्री ले सकता है।

CM DHAMI के साथ ही दिग्गजों ने डाला दिल्ली में डेरा, 9 JUNE को PM MODI के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
GP Bhanet Haldwari tender notice

प्रधानमंत्री नरेंद्र MODI जब कल तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे तो सबकी नज़रें उनके मंत्रिमंडल पर भी होगी कि आखिरकार एनडीए के सहयोगी दलों में किस-किस दल को कितने मंत्री पद दिए जाते हैं। लेकिन राज्यों की नजरें भी मोदी मंत्रिमंडल पर लगी हुई हैं। अगर उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड की जनता की नजर भी मोदी मंत्रिमंडल पर लगी हुई है। आखिर इस बार भी जब उत्तराखंड की जनता ने फिर से पांचो की पांचो लोकसभा सीट बीजेपी की झोली में डाली हैं, तो क्या इस बार मंत्रिमंडल में एक से ज्यादा सीटें क्या उत्तराखंड को मिल सकती हैं ?

जब से केंद्र में भाजपा की सरकार रही है तो भाजपा ने हमेशा से ही उत्तराखंड को मंत्रिमंडल में जगह देने का काम किया। ऐसे में इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि उत्तराखंड से किसी सांसद को मंत्रिमंडल में जगह मिल जाएगी। अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में जहां बीसी खंडूरी को मंत्रिमंडल में जगह मिली थी। तो वहीं केंद्रीयराज्य मंत्री के रूप में बच्ची सिंह रावत को भी जगह मिली थी। उत्तराखंड गठन के समय भी दोनों मंत्री अटल सरकार में मौजूद थे।

gp jamaniwala, tender notices page

उत्तराखंड से कई सांसदों को मिल चुकी है MODI कैबिनेट में जगह

2014 में मोदी सरकार जब पहली बार केंद्र में आई थी तो अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा को केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप जगह मिली थी। 2019 में मोदी सरकार फिर से आने पर हरिद्वार से सांसद रहे रमेश पोखरियाल निशंक को कैबिनेट मंत्री में जगह दी गई थी।

दो मंत्रियों को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि उन्हें लगता है कि इस बार एक नहीं दो मंत्रियों को उत्तराखंड से मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिलनी चाहिए। जिसके बाद से चर्चाएं हैं कि दो मंत्रियों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। उत्तराखंड से कैबिनेट में किसे जगह मिलेगी इसको लेकर जहां मंथन हो रहा है। वहीं एनडीए के सहयोगी दलों के कितने सांसदों को कैबिनेट मंत्री में जगह मिलेगी इस पर भी मंथन चल रहा है। उत्तराखंड से किस सांसद को मंत्री बनाया जाएगा इस पर भी मंथन चल रहा है।

मंत्री पद की दौड़ में बलूनी प्रबल दावेदार

मंत्री पद की दौड़ में सबसे प्रबल दावेदार गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर आए अनिल बलूनी को बताया जा रहा है। इसके पीछे की वजह ये है कि अनिल बलूनी मोदी शाह के सबसे खास नेताओं में एक माने जाते हैं। इसके साथ ही बलूनी उनकी टीम का हिस्सा भी माने जाते हैं। अनिल बलूनी के अलावा जिन नाम पर चर्चा हो रही होगी उनमें अजय भट्ट, अजय टम्टा और त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी नाम शामिल है। कांग्रेस का भी मानना है कि इस बार उत्तराखंड को कम से कम दो मंत्री पद मिलने चाहिए।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।