HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

IND vs PAK: बुमराह-सिराज की रफ्तार के कहर से कैसे बचेंगे पाकिस्तानी बल्लेबाज? 

By Alka Tiwari

Published on:

IND vs PAK arshdeep singh

Summary

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर अक अलग तरह का ही जुनून देखने को मिलता है. आज होने वाले मैच में भी भारत की जीत के लिए सभी नामी प्लेयर आश्वस्त हैं. आज पाक के खिलाड़ियों को जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाजों की तेज फॉर्म से ...

विस्तार से पढ़ें:

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर अक अलग तरह का ही जुनून देखने को मिलता है. आज होने वाले मैच में भी भारत की जीत के लिए सभी नामी प्लेयर आश्वस्त हैं. आज पाक के खिलाड़ियों को जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाजों की तेज फॉर्म से मुश्किलें होंगी तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज बुमराह और सिराज की तूफानी गेंदबाजी से उन्हें बचना मुश्किल होगा.

Parshu Herbals

IND vs PAK jaspreet bumrah

IND vs PAK में बुमराह, सिराज और अर्शदीप की भूमिका रहेगी अहम

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 05 जून, बुधवार से आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलकर की थी. इस मैच में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ बेहद ही शानदार लय में दिखाई दिए थे. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने आयरिश बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया था. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बुमराह, सिराज और अर्शदीप काफी अहम होंगे. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

T 20 WORLD CUP: IND VS PAK पर आया पोंटिंग का बड़ा बयान, भारतीयों की बढ़ी टेंशन

GP Bhanet Haldwari tender notice

IND vs PAK: 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह ने बढ़ाई थीं पाक की मुश्किलें

IND vs PAK arshdeep singh

इस बार देखना दिलचस्प होगा कि बाबर सेना के पास भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के खिलाफ क्या प्लान होता है. इससे पहले 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के लिए काल बने थे. वहीं इस बार यानी 2024 के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की बैटिंग काफी कमज़ोर दिखाई दी है. 

सुपर ओवर में अमेरिका से हारा था पाक

बाबर आज़म की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ मुकाबला खेलकर की थी. अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में शिकस्त दी थी. मुकाबले में अमेरिकी तेज़ गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों को अच्छा-खासा परेशान किया था. अमेरिकी पेसर नोस्टुश केन्जिगे ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लिए थे, जबकि भारतीय मूल के अमेरिकी तेज़ गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने 2 पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को आउट किया था. 

gp jamaniwala, tender notices page

IND vs PAK: प्लान के भारतीय गेंदबाज़ों के आगे टिक नहीं पाएंगे पाक बल्लेबाज़

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला यहीं खेला था. आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय पेसर को स्विंग और बाउंस के ज़रिए काफी मदद मिली थी.

अगर पाकिस्तान टीम भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के खिलाफ बगैर किसी प्लान के उतरती है, तो वह उनके लिए काफी भारी पड़ सकता है. पाकिस्तान का बैटिंग अटैक पहले से ही कमज़ोर है. अब देखना दिलचस्प होगा बाबर सेना भारत की क्वालिटी बॉलिंग के सामने किस प्लान के तहत मैदान पर उतरती है. 

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।