HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Career Academy स्कूल नाहन में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Career Academy : हिम जनमंच की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित शहर के Career Academy स्कूल में 22 मई को ‘अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस’ मनाया गया। हिम जन मंच के अध्यक्ष कंवर सिंह नेगी व हिम जन मंच के सलाहकार फ्लाइट लेफ्टिनेंट लायक राम की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया।  ...

विस्तार से पढ़ें:

Career Academy : हिम जनमंच की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित

शहर के Career Academy स्कूल में 22 मई को ‘अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस’ मनाया गया। हिम जन मंच के अध्यक्ष कंवर सिंह नेगी व हिम जन मंच के सलाहकार फ्लाइट लेफ्टिनेंट लायक राम की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

Career Academy स्कूल नाहन में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया

इस अवसर पर Career Academy स्कूल के नारा लेखन प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता ,भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। चित्रकला प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग की रिश्ता प्रथम स्थान पर व निहारिका दूसरे स्थान पर रही एवं जूनियर वर्ग में लक्षिता प्रथम स्थान पर मोहम्मद अनस द्वितीय स्थान पर खनक तृतीया स्थान पर शांभवी को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। 

Also Read : Sirmaur : ये है सिरमौर के छह मेधावी जिन्होंने प्रदेश शिक्षा बोर्ड की मेरिट लिस्ट में पाया स्थान 

 नारा लेखन प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग की भाविका राठी प्रथम स्थान पर ,रिश्ता दूसरे स्थान पर, नंदिता तृतीय स्थान पर और दिव्या को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। जूनियर वर्ग में सृष्टि प्रथम स्थान पर अक्षत तृतीय स्थान पर अरनव तृतीय स्थान पर रहे।

Career Academy स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया है कि इस दिवस को मनाने का उद्देश्य पृथ्वी पर जीवन को बनाए रखने के लिए जैव विविधता के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना और वन्य प्रजातियों के विलुप्त होने के जोखिम पर प्रकाश डालना है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now