HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Election 2024 : बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने भी किया मतदान

By Alka Tiwari

Published on:

election 2024 baba ramdev

Summary

Election 2024: उत्तरखंड में पांचों सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया जारी है। लोग घरों से निकलकर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। योगगुरु स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने भी कनखल के दादूबाग में बने पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला और सभी लोगों से मतदान करने की अपील ...

विस्तार से पढ़ें:

Election 2024: उत्तरखंड में पांचों सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया जारी है। लोग घरों से निकलकर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। योगगुरु स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने भी कनखल के दादूबाग में बने पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला और सभी लोगों से मतदान करने की अपील भी की।

election 2024 baba ramdev

Election 2024: बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने भी किया मतदान

election 2024: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया मतदान, कहा लोकतंत्र में निभाएं अपनी भागीदारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मीडिया से बातचीत के दौरान बाब रामदेव ने कहा कि भारत को आर्थिक, शिक्षा, चिकित्सा और सांस्कृतिक गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए उन्होंने वोट दिया है। पांच लाख से ज्यादा वीर वीरांगनाओं की शहादत की वजह से हमें वोट करने का अधिकार मिला है। इसलिए संविधान की रक्षा, राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए लोगों को वोट जरूर करना चाहिए।

Election 2024: बाबा रामदेव ने की युवाओं से अपील

बाबा रामदेव ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलें और वोट करें। क्योंकि वोट ही लोकतंत्र का सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने युवाओं से कहा कि चाहे वह किसी भी प्रत्याशी को वोट करें लेकिन वोट देने की जिम्मेदारी को समझें कर लोकतंत्र को मजबूत करें।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।