HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

election 2024: हल्द्वानी सभा में सचिन पायलट ने पूछा क्या किसी किसान की आमदनी दोगुनी हुई? एक बार भी नहीं लिया पीएम का नाम

By Alka Tiwari

Published on:

election-2024-sachin-pilot

Summary

election 2024: हल्द्वानी पहुंचे सचिन पायलट ने अपने भाषण में केंद्र सरकार पर जमकर निशाने साधे। भाषण में उन्होंने एक बार भी मोदी का नाम नहीं लिया। उन्होंने भाजपा के द्वारा पूर्व में किए वायदों पर सवाल उठाए। बोले दस साल के कार्यकाल में सरकार ने क्या किया? पूछा क्या किसी ...

विस्तार से पढ़ें:

election 2024: हल्द्वानी पहुंचे सचिन पायलट ने अपने भाषण में केंद्र सरकार पर जमकर निशाने साधे। भाषण में उन्होंने एक बार भी मोदी का नाम नहीं लिया। उन्होंने भाजपा के द्वारा पूर्व में किए वायदों पर सवाल उठाए। बोले दस साल के कार्यकाल में सरकार ने क्या किया? पूछा क्या किसी किसान की आमदनी दोगुनी हुई? कालाधन वापस आया? बेरोजगारों को रोजगार मिला?

election 2024: हल्द्वानी सभा में सचिन पायलट ने पूछा क्या किसी किसान की आमदनी दोगुनी हुई? एक बार भी नहीं लिया पीएम का नाम

election 2024: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कभी भाजपा मुक्त भारत बनाने की नहीं सोची-पायलट

election 2024 अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का उल्लेख करते हुए युवा नेता ने कहा कि राजीव गांधी ने तो कभी भाजपा मुक्त भारत बनाने की नहीं सोची, वह भी तब जब उनके पास कांग्रेस के 405 सांसद थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

loksabha election 2024: जरूरी सूचना; चुनाव ड्यूटी में लगे हैं वाहन, इन रूटों पर नहीं मिलेंगी गाड़ियां

कभी देश की आजादी के लिए कांग्रेसी हल्द्वानी के रामलीला मैदान में बनाते थे रणनीति

हल्द्वानी का रामलीला मैदान कांग्रेस के लिए अहम स्थान माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसी मैदान से लगे बनभूलपुरा क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। साथ ही इसके पास स्वराज आश्रम भी है जो कांग्रेस का मुख्य कार्यालय है। यह वही स्वराज आश्रम है जहां कभी देश की आजादी के लिए कांग्रेसी एकत्र होकर रणनीति बनाते थे।

election 2024 रामलीला ग्राउंड में लोगों में दिखा भारी उत्साह

election 2024 कांग्रेस की जनसभा रामलीला ग्राउंड में हुई। यहां मंच उस स्थान पर बनाया गया था जहां से प्रभु राम की लीला दिखाई जाती है। लोगों में भारी उत्साह भी नजर आया। कांग्रेस के नेता सचिन पालयट ने इसी मंच से जाते-जाते सभी से राम-राम भी कही।

1980 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी यहां जनसभा की थी

हल्द्वानी का रामलीला मैदान कई दशकों तक रैलियों और जनसभा का मुख्य स्थल रहा है। 1980 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी यहां जनसभा की थी। वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया।

election 2024 धर्म, जाति और बिरादरी से परे होकर वोट देने की अपील

रामलीला मैदान में यह जनसभा होने से मौका और खास हो गया। रामलीला के मंच से कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने धर्म, जाति और बिरादरी से परे होकर वोट देने की अपील की। भाषण को समाप्त करने के बाद सचिन पायलट ने सभी को राम-राम कहा, जिसका कांग्रेसियों ने भी राम-राम कहकर जवाब दिया। 

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।