HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

HPSCB रोनहाट द्वारा नाबार्ड के तत्वावधान में ग्राम स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

By Sandhya Kashyap

Updated on:

Summary

पांवटा साहिब : नाबार्ड के तत्वाधान में एचपीएससीबी लिमिटेड रोनहाट द्वारा ग्राम स्तरीय कार्यक्रम जसवी में आयोजित किया गया। जिसमें एसएचजी गुगा महाराज, एसएचजी शनि देव, एसएचजी मां वैष्णो के समूह सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। अनीता, कंडी, दुर्गा सिंह, हरिराम, बलदेव इस कार्यक्रम का हिस्सा थे। इस ...

विस्तार से पढ़ें:

HPSCB रोनहाट द्वारा नाबार्ड के तत्वावधान में ग्राम स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

पांवटा साहिब : नाबार्ड के तत्वाधान में एचपीएससीबी लिमिटेड रोनहाट द्वारा ग्राम स्तरीय कार्यक्रम जसवी में आयोजित किया गया। जिसमें एसएचजी गुगा महाराज, एसएचजी शनि देव, एसएचजी मां वैष्णो के समूह सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। अनीता, कंडी, दुर्गा सिंह, हरिराम, बलदेव इस कार्यक्रम का हिस्सा थे।

HPSCB रोनहाट द्वारा नाबार्ड के तत्वावधान में ग्राम स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

इस पहल का प्रमुख उद्देश्य पीएमएसबीवाई, पीएमजेजेबी में समूह के सदस्यों के नामांकन को संवेदनशील बनाना और वित्तीय समावेशन को प्रोत्साहन देना था। विभिन्न ऋण केसीसी, पशुपालन ,पीएमईजीपी, एमएमएसवाई, विभिन्न विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए नई निश्चित वेतन योजना शुरू की गई है। महत्वपूर्ण रूप से यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, क्यूआर कोड और साइबर धोखाधड़ी के खतरे के माध्यम से डिजिटल लेनदेन में वृद्धि हुई है। इस तरह की धोखाधड़ी गतिविधियों से बचने के लिए बड़े पैमाने पर संदेश दिए गए हैं।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह किसी भी कीमत पर सीवीवी, ओटीपी, एटीएम कार्ड नंबर, पासवर्ड किसी से भी साँझा न करें।  उन्होंने कहा कि बैंक कभी भी ऐसी गोपनीय जानकारी किसी से भी नहीं पूछता। दिनेश प्रभारी रोनहाट ने नाबार्ड के तत्वावधान में इस ग्राम स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया।