HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Vasantotsav 2024: राजभवन में फूलों की रौनक, 3 दिन तक होंगे दीदार

By Alka Tiwari

Published on:

Vasantotsav 2024

Summary

Vasantotsav 2024 का आगाज आज से राजभवन उत्तराखंड में हो गया है। चारों तरफ खिले हुए फूल बरबस ही लोगों को अपनी ओर खींच रहे हैं। उत्तराखंड राजभवन में फूलों की ये रौनक 3 मार्च तक रहेगी। Uttarakhand Weather:  पहाड़ों पर बर्फबारी का अलर्ट, जानें मौसम का मिजाज़ राज्यपाल लेफ्टिनेंट ...

विस्तार से पढ़ें:

Vasantotsav 2024 का आगाज आज से राजभवन उत्तराखंड में हो गया है। चारों तरफ खिले हुए फूल बरबस ही लोगों को अपनी ओर खींच रहे हैं। उत्तराखंड राजभवन में फूलों की ये रौनक 3 मार्च तक रहेगी।

Uttarakhand Weather:  पहाड़ों पर बर्फबारी का अलर्ट, जानें मौसम का मिजाज़

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने Vasantotsav 2024 का शुभारंभ किया। बृहस्पतिवार को इसके प्रचार प्रसार के लिए विशेष वाहनों को रवाना किया था। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने कहा, इस साल विशेष पोस्टल कवर के लिए थुनेर का चयन किया गया है।

Vasantotsav 2024

Vasantotsav 2024- 15 मुख्य प्रतियोगिताओं का आयोजन

पहला प्रचार वाहन देहरादून से सेलाकुई और दूसरा देहरादून से डोईवाला सहित पूरे देहरादून शहर में भ्रमण कर पुष्प-प्रदर्शनी के लिए लोगों को जानकारी देगा। राज्यपाल ने वसंतोत्सव में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी की अपील करते हुए कहा, ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर यहां पर पुष्प-प्रदर्शनी, प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लें।

तीन दिवसीय आयोजन में 15 मुख्य प्रतियोगिताओं की श्रेणी में कुल 53 उप श्रेणी हैं, जिनमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस तरह कुल 159 पुरस्कार निर्णायक मण्डल के निर्णय के बाद तीन मार्च को दिए जाएंगे।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।