HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Uttarakhand Weather:  पहाड़ों पर बर्फबारी का अलर्ट, जानें मौसम का मिजाज़

By Alka Tiwari

Published on:

Uttarakhand Weather

Summary

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आजसुबह मौसम ने फिर करवट बदली है और मौदानों में बारिश की हल्की फुहारें देखने को मिलीं। वहीं अगर बात करें पहाड़ों की तो मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। Uttarakhand: किसको मिला कितना बजट ? जानें यहां ...

विस्तार से पढ़ें:

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आजसुबह मौसम ने फिर करवट बदली है और मौदानों में बारिश की हल्की फुहारें देखने को मिलीं। वहीं अगर बात करें पहाड़ों की तो मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Uttarakhand Weather

Uttarakhand: किसको मिला कितना बजट ? जानें यहां

पहाड़ों में रिमझिम बारिश जारी है। इस साल फरवरी से ही मौसम अपने खूब तेवर दिखा रहा है। पर्वतीय जिलों में हो रही बारिश-बर्फबारी से ठंड लौट-लौट कर आ रही है। ऐसे में मार्च की शुरूआत भी खराब मौसम के साथ होगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Uttarakhand Weather: ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

प्रदेश के पर्वतीय जिलों में आज शुक्रवार को बिजली चमकने, ओलावृष्टि के साथ बर्फबारी होने की संभावना जताई थी। जबकि झोकेदार हवाएं तापमान को गिराने का काम करेगी। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से झोकेदार हवाएं चलेंगी। जबकि अगले दिन दो मार्च को बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं तीन मार्च को भी प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।