HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

TN TRB Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के 4000 पदों पर निकली वैकेंसी, इस डेट से पहले कर लें अप्लाई

By Sushama Chauhan

Updated on:

TN TRB Recruitment 2024

Summary

TN TRB Recruitment 2024

विस्तार से पढ़ें:

TN TRB Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जॉब पाने का बहुत ही बेहतरीन मौका है।  तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी कर बम्पर पदों पर भर्ती निकाली गई है। 

TN TRB Recruitment 2024
TN TRB Recruitment 2024

TN TRB Recruitment 2024: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TNTRB) ने कॉलेजिएट एजुकेशनल सर्विस में सहायक प्रोफेसरों की भर्ती करने जा रहा है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। कुल 4,000 सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 29 अप्रैल, 2024 तय की गई है। 

TN TRB Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

टीएन टीआरबी भर्ती में दो चयन प्रक्रिया में दो चरण होंगे। पहला लिखित परीक्षा होगी। फिर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। TN TRB लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा कुल 200 अंकों की रहेगी, जो दो भागों में विभाजित है।  

TN TRB Recruitment 2024: परीक्षा पैटर्न

परीक्षा में पेपर 1 सौ अंकों का रहेगा और इसे दो खंडों में विभाजित किया गया है। खंड A में प्रत्येक एक अंक के 50 अनिवार्य प्रश्न होंगे। सेक्शन ए के लिए अनुभागीय समय सीमा 1 घंटा तय किया गया है। अनुभाग बी में चुने गए विषयों से आठ वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न शामिल हैं। अभ्यर्थियों को कोई प्रश्न करने होंगे। प्रत्येक प्रश्न 10 अंक का होगा। वहीं, पेपर 2 को भी दो खंडों में बांटा गया है – खंड ए और बी। खंड ए में प्रत्येक 1 अंक के 50 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। सेक्शन ए के लिए अनुभागीय समय सीमा 1 घंटा रहेगा। अनुभाग बी में चुने गए विषयों से आठ वर्णनात्मक प्रश्न शामिल हैं। 

TN TRB Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले ऑफइशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद आप पंजीकरण करके लॉग इन करें
  • टीएन टीआरबी भर्ती आवेदन पत्र 2024 भरें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट ले कर रख लें। 

ये भी पढ़ें : SSC JE 2024 का नोटिफिकेशन जारी, 968 पदों पर शुरू हुआ पंजीकरण

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPSC Recruitment: साइंटिस्ट, मानवविज्ञानी सहित कई पदों पर भर्ती, 147 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !