HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 13 मार्च को शिलाई में करेंगे विशाल जनसभा को संबोधित  

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Himachal News: प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दौरे को लेकर जिला सिरमौर में शिलाई विधानसभा की जनता उत्सुक  नजर आ रही है। राजनीतिक तौर पर भी प्रदेश सरकार का शिलाई दौरा अहम माना जा रहा है। शिलाई विधानसभा कांग्रेस की पुश्तैनी सीट मानी जाती है। यहां से कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन ...

विस्तार से पढ़ें:

Himachal News: प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दौरे को लेकर जिला सिरमौर में शिलाई विधानसभा की जनता उत्सुक  नजर आ रही है। राजनीतिक तौर पर भी प्रदेश सरकार का शिलाई दौरा अहम माना जा रहा है। शिलाई विधानसभा कांग्रेस की पुश्तैनी सीट मानी जाती है।

प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 13 मार्च को शिलाई में करेंगे विशाल जनसभा को संबोधित  

यहां से कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान प्रदेश सरकार में उद्योगमंत्री होने के साथ प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सहपाठी माने जाते है। प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शिलाई में 13 मार्च को विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले है। वहीं आगामी लोकसभा चुनाव में हुंकार भरने का मौका भी प्रदेश सरकार नहीं छोड़ना चाहेगी। शिलाई में प्रदेश सरकार के स्वागत में तैयारियां जोरों पर दिखाई दे रही है।

प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का शिलाई विधानसभा में पहला दौर है अहम

13 मार्च को सुबह 12 बजे के करीब प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शिलाई के विश्रामगृह मैदान से विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान शिलाई की प्रगति में नींव का पत्थर स्थापित करते हुए शिलाई विधानसभा को कई तोहफे प्रदान करेंगे। प्रदेश मुख्यमंत्री का यह दूसरा दौरा है जबकि प्रदेश मुख्यमंत्री बनने के बाद इनका यह पहला शिलाई दौरा है। इससे पहले वर्ष 2015 में तत्कालीन वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में  सुखविंदर सिंह सुक्खू (प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष) पद के तौर पर शिलाई पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शिलाई को बड़े तोहफे में देंगे पॉलिटेक्निक कॉलेज, स्पोर्ट्स हास्टल या रिसर्च सेंटर!

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शिलाई की जनता को कई बड़ी घोषणाओं से सौगातें प्रदान करेंगे। शिलाई को पर्यटन दृष्टि से उभरना, शिलाई में पर्यटन की दृष्टि से रेस्ट हाउस बनाना, शिलाई के गिरनौल में फोरेस्ट रेस्ट हाउस, जल शक्ति मंडल रेस्ट हाउस, विद्युत बोर्ड मण्डल की घोषणा, सिविल अस्पताल भवन निर्माण, अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर के साथ अल्ट्रासाउंड मशीनें स्थापित करना, रिक्त पदों पर नियुक्तियां, विधानसभा के अन्दर लिंकमार्गों को बनाना तथा पहले खुले मार्गों के लिए बजट का प्रावधान

ग्राम पंचायत शिलाई खेल मैदान के लिए बजट का प्रावधान, शिलाई में नगर पंचायत की स्थापना, शिलाई में प्रेस क्लब भवन, HRTC का उप डिपो, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय, कन्याओं के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल व होस्टल की स्थापना, शिलाई स्नातकोत्तर विद्यालय के अन्दर इतिहास, पॉलिटिकल, ज्योग्राफी, वाणिज्य की कक्षाओं के साथ कृषि एवं उद्यान विभाग का रिसर्च रेंटर खोलने की घोषणा कर सकते है।

इनके अतिरिक्त शिलाई में पॉलिटेक्निक कॉलेज के साथ इंडोर स्टेडियम, स्पोर्ट्स हास्टल की घोषणा जहां शिलाई के विकास में चार चांद लगाएगी वहीं शिलाई कांग्रेस की राजनैतिक मजबूती के लिए मिल का पत्थर साबित होगी।  

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के शिलाई दौरे से लोगों को बंधी ज्वलंत समस्याओं के निदान की आस

क्षेत्रीय लोगों की माने तो प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दौरे से शिलाई विधानसभा को बड़ी उम्मीद बंधी है। शिलाई विधानसभा के अन्दर सतौन, कफोटा, जखाना, टिंबी, शिलाई, रोनहाट, नैनीधार कस्बों में चल रही ज्वलंत समस्याओं का प्रमुखता से समाधान करेंगे। शिलाई विधानसभा में विकास के नए आयाम स्थापित करें।

प्रदेश मुख्यमंत्री के शिलाई दौरे को लेकर जिला सहित स्थानीय प्रशासन कर रहा तैयारियां

विभागीय सूत्रों की मानें तो 13 मार्च को शिलाई विधानसभा में प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का दौरा निर्धारित है। मुख्यमंत्री के विशेष दौरे को लेकर जिला प्रशासन सहित स्थानीय प्रशासन तैयारियों में जुटा है। 13 मार्च को दोपहर 12 बजे के करीब शिलाई में प्रदेश मुख्यमंत्री विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश सरकार के शिलाई आगमन की अधिसूचना का 12 मार्च से पहले आने की उम्मीद बंधी है।