HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Sirmaur : ददाहू में शान से निकलेगी भगवान परशुराम की सवारी, श्रद्धालुओं में जगी दर्शनों की उत्सुकता

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Sirmaur : भगवान परशुराम की निकाली जाएगी भव्य शोभा यात्रा ददाहू (Sirmaur) : भगवान परशुराम जयंती की पूर्व संध्या पर  वीरवार को ददाहू में भगवान परशुराम की भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें दो देवता भी अपनी हाजिरी भरेंगे।  शोभा यात्रा से पूर्व देवताओं को तहसील प्रांगण में लाया जाएगा। ...

विस्तार से पढ़ें:

Sirmaur : भगवान परशुराम की निकाली जाएगी भव्य शोभा यात्रा

ददाहू (Sirmaur) : भगवान परशुराम जयंती की पूर्व संध्या पर  वीरवार को ददाहू में भगवान परशुराम की भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें दो देवता भी अपनी हाजिरी भरेंगे। 

Sirmaur : ददाहू में शान से निकलेगी भगवान परशुराम की सवारी, श्रद्धालुओं में जगी दर्शनों की उत्सुकता

शोभा यात्रा से पूर्व देवताओं को तहसील प्रांगण में लाया जाएगा। जहां से दोपहर बाद 3:30 बजे बैंड-बाजे, ढोल नगाड़ों और वाद्य यंत्रों के साथ भगवान परशुराम की सवारी  निकाली जाएगी।

Also Read : Sirmaur हाटी संस्कृति से रूबरू हुई महामहिम राष्ट्रपति, राष्ट्रपति के समक्ष आसरा के कलाकारों ने पेश की सिरमौरी नाटी

      शोभायात्रा के दौरान युवा व्यापारियों की ओर से खाद्य पदार्थो व शरबत आदि की छबीलें लगा कर दिन भर श्रद्धालुओं का प्रसाद वितरित किया जाऐगा। उधर, शोभा यात्रा के दौरान देवताओं की चढ़ती पालकी में दर्शन पाने को लेकर श्रद्धालुओं में भी उत्सुकता जाग उठी है। श्रद्धालु देवताओं के खुले मन से दर्शन पाने को लालायित हैं।           

Sirmaur : तहसीलदार ददाहू सुमेध शर्मा ने बताया कि शोभायात्रा को लेकर सभी आवश्यक प्रबंधन पूर्ण कर लिए गए हैं। शोभा यात्रा तहसील प्रांगण से शुरू होकर ददाहू बाजार, गिरी पुल, बडौन, देव शीला, मेला मैदान, रेणु मंच व राम बावड़ी से होते हुए सांझ ढलने से पूर्व रेणुकाजी तीर्थ के  मंदिर परिसर में प्रवेश करेगी। यहां देवताओं को विधिवत मंदिरों में स्थापित किया जाएगा।       

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस दौरान 10 मई को प्रातः हवन- यज्ञ के उपरांत दोपहर बाद वॉलीबॉल स्पर्धा का आयोजन  किया जाएगा जिसमें विजेता टीम को परशुराम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।