HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Sirmaur : शिलाई में “चुनाव का पर्व, देश का गर्व” संदेश के साथ युवा मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा प्रेरित 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Sirmaur उपायुक्त ने स्वीप कार्यक्रम में भाग लेने और लोकसभा चुनाव में वोट देने की अपील की  चुनाव का पर्व, देश का गर्व संदेश के साथ 59- Sirmaur के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से युवा मतदाताओं को चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने पर ...

विस्तार से पढ़ें:

Sirmaur उपायुक्त ने स्वीप कार्यक्रम में भाग लेने और लोकसभा चुनाव में वोट देने की अपील की 

चुनाव का पर्व, देश का गर्व संदेश के साथ 59- Sirmaur के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से युवा मतदाताओं को चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया जा रहा है । उपमण्डल शिलाई की स्वीप जागरूकता टीम की नोडल अधिकारी मनीशा एंव रीबा द्वारा उपमण्डल के सभी पंचायतो मे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है ।

Sirmaur : शिलाई में "चुनाव का पर्व, देश का गर्व" संदेश के साथ युवा मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा प्रेरित 

बुधवार को ग्राम पंचायत लानी बोराड़ मे स्थानीय जनता को मतदान के बारे मे जागरूक किया गया । इस जागरूकता अभियान मे स्वीप नोडल अधिकारी मनीशा एंव रीबा ने निर्वाचन विभाग का संदेश अपने परिवार व आस-पड़ोस मे साझा करने के लिए प्रेरित किया । उन्होने सभी युवा मतदाताओं को मतदान मे अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया ।

नोडल अधिकारी मनीशा एंव रीबा द्वारा बच्चो, महिला व उपस्थित सभी लोगो को वोटर हेल्पलाइन द्वारा अपना नाम दर्ज करवाने की पूर्ण प्रक्रिया के बारे में जागरूक किया । उन्होंने बुजुर्गों व अपंग व्यक्तियों के लिए होम वोटिगं तथा मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं, व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि के बारे मे जानकारी दी ।

Sirmaur : अंचल शिलाई के गांव पनोंग में तीन दिवसीय श्री राम चरित मानस कथा का सफल समापन

  इस जन जागरूकता अभियान में लोगों को देश के लोकतंत्र को सशक्त बनाने हेतु आगामी लोकसभा चुनाव में 1 जून 2024 को वोट जरूर डालने की अपील की जा रही है । शिलाई करेगा शत प्रतिशत वोट थीम के साथ लोगों से मतदान प्रक्रिया में जोर-शोर से भाग लेने की अपील की जा रही है तथा वोटिंग, लोकतंत्र संबंधी दिलचस्प वाक्य व कहानिया भी युवा मतदाताओं व महिला मतदाताओं को सुनाई जा रही है । इस मौके पर ग्राम पंचायत मे लगभग 73 लोगो ने स्वीप जागरूकता अभियान मे भाग लिया ।

इसी कड़ी मे वीरवार को ग्राम पंचायत  कोटी बौंच मे स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। Sirmaur जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित खिमटा तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी 59-शिलाई विधानसभा क्षेत्र सुरेन्द्र मोहन ने लोगो से स्वीप कार्यक्रम मे भाग लेने तथा आगामी लोकसभा चुनाव मे वोट देने की अपील की है । 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now