HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Shillai : पाब गाँव में पेयजल योजना से सिंचाई कर रहे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Shillai :  अधिशासी अभियंता से मिला ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल  Shillai : सिरमौर जिला के Shillai विकासखंड की ग्राम पंचायत क्यारी-गुंडाह के पाब गाँव के ग्रामीणों ने  पेयजल पाईप लाइन से खेतों में सिंचाई कर रहे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। जल शक्ति विभाग मंडल Shillai के ...

विस्तार से पढ़ें:

Shillai :  अधिशासी अभियंता से मिला ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल 

Shillai : सिरमौर जिला के Shillai विकासखंड की ग्राम पंचायत क्यारी-गुंडाह के पाब गाँव के ग्रामीणों ने  पेयजल पाईप लाइन से खेतों में सिंचाई कर रहे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। जल शक्ति विभाग मंडल Shillai के अधिशासी अभियंता से ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और समस्या से अवगत कराया।    

Shillai : पाब गाँव में पेयजल योजना से सिंचाई कर रहे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

Shillai : पाब गावँ के रघुबीर सिंह, दिनेश मित्तर सिंह, कपिल, बलबीर ने बताया कि जल शक्ति विभाग द्वारा हमारे गाँव के लिए एक प्रवाह पेयजल लाइन टोपाड खड्ड से पाब बनी हुई है। इस लाइन में हमारे गाँव का एक स्टोर टैंक बना है जहां से ग्रामीणों को 32 पेयजल कनेक्शन दिए गए है।

लेकिन गावँ के यशपाल, भादर सिंह,  गुलाब सिंह, कल्याण सिंह, भिंदर सिंह, प्रकाश चंद व केदियाराम लोगो के पेयजल कनेक्शन बंद करके खेतो में सिंचाई करते है जिसके कारण ग्रामवासियों को पेयजल से वंचित रहना पड़ता है व पीने का पानी तीन किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है। जब हम उन लोगो को मना करते है तो वह लोग दादागिरी करते है तथा मारने पीटने की धमकी देते है। 

Also Read : Shillai में जयदेवी स्टोन क्रशर मामला: जाली कागजात, जानलेवा धमकी और धोखाधड़ी के लगे आरोप

इस बारे में हमने पाइप लाइन से सम्बंधित जलवाहक, पंचायत प्रधान स्नेह लता से भी कई बार शिकायत की जिस पर कोई कार्यवाही न हो पाई न समाधान हुआ।

उधर इस मामले में अधिशासी अभियंता प्रदीप चौहान ने शिकायत मिलने की पुष्टि की तथा बताया कि इस सम्बंध में सहायक अभियंता को निर्देश दिए है कि विभागीय टीम को  मौका पर भेज कर मामले की जांच की जाए। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now