HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Recruitment : राज्य चयन आयोग ने मांगे ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की भर्ती के लिए आवेदन, पढ़े पूरी जानकारी 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Recruitment :  ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की लिखित परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग ने ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की Recruitment के लिए लिखित परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है। अभ्यर्थी 26 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। राज्य चयन आयोग ने ...

विस्तार से पढ़ें:

Recruitment :  ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की लिखित परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग ने ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की Recruitment के लिए लिखित परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है। अभ्यर्थी 26 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। राज्य चयन आयोग ने यह दूसरी Recruitment प्रक्रिया तकनीकी शिक्षा विभाग के रिक्त पदों को भरने के लिए शुरू की गई है।

Recruitment : राज्य चयन आयोग ने मांगे ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की भर्ती के लिए आवेदन, पढ़े पूरी जानकारी 

आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  पर Recruitment की अधिसूचना जारी कर दी गई है।  यह भर्ती परीक्षा  कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) प्रणाली से ली जाएगी। 12 पदों में छह पद अनारक्षित, दो एससी अनारक्षित, एक एससी बीपीएल, एक एसटी अनारक्षित, दो ओबीसी अनारिक्षत होंगे।

इस Recruitment के लिए किसी भी विषय में बीटेक व तीन साल का कार्य अनुभव, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा व पांच साल का कार्य अनुभव तथा आईटीआई व आठ साल का कार्य अनुभव वाले अभ्यर्थी पात्र होंगे।  लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी और 100 अंकों का पेपर होगा। लिखित परीक्षा में बहु विकल्पीय 200 प्रश्न पुछे जाएंगे।

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के प्रशासनिक अधिकारी जितेंद्र सांजटा ने कहा कि ग्रुप इंस्ट्रक्टर के 12 पदों की लिखित परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी की गई है। आयोग की बेवसाइट पर अभ्यर्थी इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 मार्च तय की गई है।

Also Read : HPSCB जूनियर क्लर्क भर्ती 2024: आकर्षक वेतन, कैसे करे आवेदन, पढ़े पूरी जानकारी https://rb.gy/6opzr0

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now