HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

PM Modi मई में आएंगे हिमाचल, करेंगे 2 रैलियां  

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

PM Modi की दो रैलियां अभी तक प्रस्तावित PM Modi मई में हिमाचल आएंगे। लोकसभा चुनावों का प्रचार समय जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है उसी प्रकार PM Modi की रैलियों का भी लगभग आयोजन तय हो गया है। हिमाचल प्रदेश की बात करें तो मई के महीनों में उनकी दो रैलियां ...

विस्तार से पढ़ें:

PM Modi की दो रैलियां अभी तक प्रस्तावित

PM Modi मई में हिमाचल आएंगे। लोकसभा चुनावों का प्रचार समय जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है उसी प्रकार PM Modi की रैलियों का भी लगभग आयोजन तय हो गया है। हिमाचल प्रदेश की बात करें तो मई के महीनों में उनकी दो रैलियां अभी तक प्रस्तावित है। हिमाचल में चुनाव प्रबंधन देख रहे नेताओं की यह सोच है कि चुनाव से पहले भी प्रधानमंत्री का फोकस हिमाचल की तरफ रहा है,फिर यहाँ लोकसभा की मात्र चार ही सीटें है जो उनको अभी तक लगभग तय लग रही है।

PM Modi मई में आएंगे हिमाचल, करेंगे 2 रैलियां  

कांग्रेस खेमे की अंदरूनी लड़ाई को देखते हुए उनको यहां यह सभी तकरीबन सभी सीटें सुरक्षित लग रही है। मात्र एक सीट मंडी सीट पर कांटे की टक्कर संभव  है इसलिए दो से ज्यादा दौरे शायद नहीं बन पाएंगे। हालांकि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे होंगे। यह सारा घटनाक्रम मई महीने में ही होगा।

Also Read : पिथौरागढ़ से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे PM Modi, मोदी मैजिक की होगी परीक्षा

हिमाचल में सातवें चरण में चुनाव है और पड़ोसी राज्य पंजाब में भी सातवें चरण में ही वोट पड़ेंगे। इस अंतिम चरण के लिए सात मई, 2024 को नोटिफिकेशन होगी और 14 मई तक नॉमिनेशन होंगे। वोटिंग पहली जून, 2024 को है। हिमाचल भाजपा की तैयारी को देखें, तो 20 अप्रैल के आसपास प्रवासी कार्यकर्ता हिमाचल आने वाले हैं।

उत्तराखंड से भी इस बार कार्यकर्ता हिमाचल भेजे जा रहे हैं। हिमाचल के सभी 74 मंडलों के लिए एक कार्यकर्ता नियुक्त होगा और इसके लिए शिशु भाई धर्मा को प्रमुख बनाया गया है। मई महीने के शुरू में ही केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, अश्वनी वैष्णव और निर्मला सीतारमण इत्यादि हिमाचल प्रवास पर होंगे और ये अलग-अलग सामाजिक वर्गों के साथ सम्मेलन करेंगे। इसके बाद अगला चरण बड़ी रैलियों का होगा। इसका शेड्यूल अभी फाइनल नहीं हुआ है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Modi आखिरी चरण में हिमाचल में दो रैलियां करेंगे। उससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैलियां निश्चित हुई है।