HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Paonta Sahib : The DaffoDils स्कूल शिवपुर की छात्रा सिमरन सैनी ने प्रदेश स्तर पर चमकाया नाम

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Paonta Sahib : प्रशासनिक अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती है सिमरन सैनी जिला सिरमौर के Paonta Sahib उपमंडल के The DaffoDils स्कूल नवादा (शिवपुर) ने कल 12 वी कक्षा के परिणाम में मेरिट सूची मे अपना नाम दर्ज करवा कर अपने स्कूल का ही नही अपितु अपने क्षेत्र, ...

विस्तार से पढ़ें:

Paonta Sahib : प्रशासनिक अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती है सिमरन सैनी

जिला सिरमौर के Paonta Sahib उपमंडल के The DaffoDils स्कूल नवादा (शिवपुर) ने कल 12 वी कक्षा के परिणाम में मेरिट सूची मे अपना नाम दर्ज करवा कर अपने स्कूल का ही नही अपितु अपने क्षेत्र, माता पिता का नाम भी रोशन किया है। 

Paonta Sahib : The DaffoDils स्कूल शिवपुर की छात्रा सिमरन सैनी ने प्रदेश स्तर पर चमकाया नाम

उन्होने 500 में 478 (95.60) फीसदी अंक प्राप्त किये हैं। जो उनको हिमाचल प्रदेश बोर्ड की मेरिट सूची में 10 वे नम्बर पर अंकित करता है। साधारण परिवार में जन्मी सिमरन ने लगभग 8 से 10 घंटे पढ़ाई करके यह मुकाम हासिल किया है। 

अखण्ड भारत से बातचीत मे सिमरन ने बताया कि वो प्रशासनिक अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती है। उन्होंने अपनी इस सफलता का क्षेत्र अपने माता पिता के अलावा  स्कूल के निदेशक जगदीश सैनी एवं प्रिंसीपल मीनाक्षी सैनी को दिया। जिन्होंने इस लक्ष्य तक पहुंचने में उनका मार्गदर्शन किया है।

Also Read : Paonta Sahib : गोरखुवाला पंचायत में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

विशेष कर स्कूल के निदेशक जगदीश सैनी को जो प्रत्येक बच्चों व्यक्तिगत रूप में मार्गदर्शन करते हैं। यही कारण है कि वो बिना ट्यूशन के इस मुकाम तक पहुंच पाई है। उन्होंने बताया कि उनके पिता एक साधारण कंपनी में एव माता एक कुशल ग्रहणी है। 

बता दें इस विद्यालय का नाम पढ़ाई के क्षेत्र में अव्वल दर्जे में रहता है। इस स्कूल का परिणाम पिछले पाँच वषों से शत प्रतिशत रहा है। यही कारण है कि यह स्कूल अन्य आसपास के स्कूलों में इसे खास बनाता है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Paonta Sahib के भीड़भाड़ से यह स्कूल अपने कुशल नेतृत्व के बदौलत इस तरह के परिणाम देने मशहूर है। जो इस बार भी पिछली साल की तरह शत प्रतिशत परिणाम देने में सफल रहा है।