HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Paonta Sahib : नवनिर्माणाधीन राजपुर से मेहरूवाला सड़क निर्माण से 500 परिवार होंगे लाभान्वित 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Paonta Sahib : राजपुर से दिघाली तक टायरिंग ड्रेन का कार्य हो चुका है पूर्ण Paonta Sahib के गिरिपार क्षेत्र के आंज भोज के राजपुर से मेहरूवाला तक बन रही नवनिर्माण सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसके पूरा होने  से आने वाले समय में तकरीबन 500 परिवारों को विकासनगर ...

विस्तार से पढ़ें:

Paonta Sahib : राजपुर से दिघाली तक टायरिंग ड्रेन का कार्य हो चुका है पूर्ण

Paonta Sahib के गिरिपार क्षेत्र के आंज भोज के राजपुर से मेहरूवाला तक बन रही नवनिर्माण सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसके पूरा होने  से आने वाले समय में तकरीबन 500 परिवारों को विकासनगर बाजार जाने के लिए फायदा होगा जो दूरी पहले घंटों में तय होती थी अब वो चंद मिनटों में तय हो जाया करेगी।

Paonta Sahib : नवनिर्माणाधीन राजपुर से मेहरूवाला सड़क निर्माण से 500 परिवार होंगे लाभान्वित 

इस सड़क के लिए रामनगर से मेहरूवाला तक रिज़र्व फॉरेस्ट का एरिया है जिसकी फ़ाइल हिमाचल प्रदेश सरकार के पास क्लीयरेंस हेतु भेज दी गई है। सरकार अगर इस सड़क के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस दे देती है तो इस सड़क से राजपुर, उपली दिघाली, निचली दिघाली कोटड़ा, परालीवाला, रामनगर, मेहरूवाला, गोजर, भगानी, अम्बाड़ा के अलावा दर्जनों गांवों को फायदा होगा।

 भविष्य में इस सड़क के सम्पूर्ण होने पर Paonta Sahib आंज भोज की समस्त 11 पंचायतों को नकदी फसलों के विक्रय करने के मात्र 8 से 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी चूंकि भगानी से नाव घाट पर शनिधाम तक पुल का निर्माण कार्य हो रहा है जो अभी अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस पुल के सम्पूर्ण होने से किसानों की आय में बढ़ोतरी होने का अनुमान है जो उनकी आर्थिक स्थिति को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगी।

Also Read : Paonta Sahib : ट्राले ने उड़ाई वन विभाग की चैक पोस्ट, 2 गुटों के बीच खूनी झड़प 

गौरतलब है कि इन दिनों Paonta Sahib राजपुर से रामनगर मेहरूवाला के लिए सड़क को पक्का करने का कार्य चल रहा है। जो अभी दिघाली तक पक्का कर दिया गया है। बाकी सड़क के लिए अभी रामनगर से मेहरूवाला के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस नही मिलने के कारण अभी अधर में लटका। अभी हाल फिलहाल राजपुर से दिघाली तक टायरिंग ड्रेन का कार्य पूर्ण हो चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उधर इस मामले में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ योगेश शर्मा ने बताया कि अभी रामनगर से मेहरूवाला के लिए फारेस्ट क्लीयरेंस के लिए फ़ाइल भेज दी गई है। जैसे ही क्लीयरेंस मिल जायेगी इसको पूरा कर लोगों की सुविधा के लिए सौंप दिया जायेगा।