HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Paonta Sahib : राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ ने उठाई महंगाई भत्ते की लंबित तीन किश्तों को जल्द जारी करने की माँग

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Paonta Sahib पीडब्लूडी विश्रामगृह में मासिक सभा का आयोजन बिजली बोर्ड की ओल्ड पेंशन व् विभिन्न भत्तों के मिलने का मामला हिमाचल के सियासी उठापटक व् लोकसभा चुनाव के कारण अभी तक फसा हुआ है। हजारों कर्मियों के धरना प्रदर्शन के बाद सरकार के आश्वासन के बाद भी मांगे पूरी ...

विस्तार से पढ़ें:

Paonta Sahib पीडब्लूडी विश्रामगृह में मासिक सभा का आयोजन

बिजली बोर्ड की ओल्ड पेंशन व् विभिन्न भत्तों के मिलने का मामला हिमाचल के सियासी उठापटक व् लोकसभा चुनाव के कारण अभी तक फसा हुआ है। हजारों कर्मियों के धरना प्रदर्शन के बाद सरकार के आश्वासन के बाद भी मांगे पूरी न होने पर बिजली बोर्ड पेंशनर संघ ने फिर से संघठित होकर अपने हक की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है।

Paonta Sahib : राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ ने उठाई महंगाई भत्ते की लंबित तीन किश्तों को जल्द जारी करने की माँग

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ इकाई Paonta Sahib की पीडब्लूडी विश्रामगृह में मासिक सभा का आयोजन किया गया, जिसमे सरकार और बिजली बोर्ड द्वारा मांगे पूरी न होने पर फिर से आवाज बुलंद करने पर चर्चा हुई। 

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ इकाई Paonta Sahib के अध्यक्ष एससी गुप्ता ने बताया कि  नेशनल पे फिटमेंट टेबल को तैयार करने में सरकार ने अभी भी कई त्रुटियाँ रखी है। पेंशनरों को एरियर मिलने में सालों का वक्त लग जायेगा, जिससे पेंशनरों के अन्दर रोष व्याप्त है। उन्होंने सरकार से शीघ्र सही नेशनल पे फिटमेंट टेबल तैयार कर जल्द से जल्द पेंशनरों को एरियर मिल सके। 

Paonta Sahib : राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ ने उठाई महंगाई भत्ते की लंबित तीन किश्तों को जल्द जारी करने की माँग

Paonta Sahib : उन्होंने बताया कि एक राजनेता केवल पांच वर्ष के लिए चुने जाते है और जीवन भर के लिए पेंशन का हक़दार हो जाता है। लेकिन जिस व्यक्ति ने हिमाचल प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में मीलों पैदल अपने कंधों पर बर्फ, आंधी, तूफान, व् अन्य कई प्रकार की आपदाओं में पोल व् तारों जेसे उपकारों का बोझ उठा कर साठ साल तक सेवाएं दी है, उनको सरकारें पैशन देने के हक में नजर नही आ रही है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Paonta Sahib : उन्होंने बताया कि वेतन और भत्तों के देने में विलम्ब का कारण बोर्ड को घाटा बताया जो बिजली बोर्ड पिछले कई सालों तक सरकारों को ऋण देता आया है। उन्होंने सरकार की मुफ्त बिजली की निति और बिजली बोर्ड के खराब प्रबंधन को घाटे का मुख्य कारण बताया है। बोर्ड प्रबंधन साल में करोड़ो रुपय के ऐसे उपकारों की खरीद में खर्च करता है, जिनका कोई उपयोग नही होता तथा बाद में स्क्रेप के रूप में बेच दिया जाता है, बोर्ड को करोड़ों की चपत लग जाती है। 

Also Read : Paonta Sahib : मानपुर देवड़ा में अमर शहीद सोहन सिंह शहीदी दिवस का आयोजन

उन्होंने सुक्खू सरकार से बिजली बोर्ड प्रबंधन में सुधर करने और 38% और  50% महंगाई भत्ते की लंबित तीन किश्तों को जुलाई में जारी होने वाली नई किश्त से पहलेजारी करने की माँग की है।  नई वितीय निति से सरकार पर वितीय बोझ बढ जायेगा, जिससे पिछली लंबित किश्तों में देरी की संभावनाएं अधिक हो जाएगी, इसलिए जल्द मांगों को पूरा न किया गया तो राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ हक की लड़ाई के लिए हमेशा तैयार है, मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा। 

बैठक में राज्य बिजली बोर्ड पेंशनर संघ इकाई Paonta Sahib के उपाध्यक्ष पुराण ठाकुर व् बहादुर सिंह चौहान, मुख्य सलाहकार इंजिनियर जीएस सैनी, क़ानूनी सलाहकार इंजिनियर एसएस खम्बा, कुलदीप नेगी, अतर सिंह नेगी व् अन्य संघ के सदस्य मोजूद रहे।