HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Haryana Political Crisis: नायब सिंह सैनी को मिलेगी कमान, खट्टर के लिए मोदी का ये है प्लान

By Alka Tiwari

Published on:

Summary

Haryana Political Crisis: हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मनोहर लाल खट्टर के सीएम पद से इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी राज्य के नए सीएम होंगे। इस नए परिवर्तन को मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली बुलाने से भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा ...

विस्तार से पढ़ें:

Haryana Political Crisis: नायब सिंह सैनी को मिलेगी कमान, खट्टर के लिए मोदी का ये है प्लान

Haryana Political Crisis: हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मनोहर लाल खट्टर के सीएम पद से इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी राज्य के नए सीएम होंगे। इस नए परिवर्तन को मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली बुलाने से भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि जिस तरीके से MP से शिवराज का राज जाने के बाद उन्हें लोकसभा की जिम्मेदारी देने की बात हुई ठीक उसी तरह से मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा के लिए कन्फर्म टिकट का दावेदार माना जा रहा है।

 हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए सीएम होंगे। एक बड़ा अपडेट ये भी है कि राज्य में एक डिप्टी सीएम भी होगा। शाम 5 बजे नए सीएम का शपथ ग्रहण होगा। 

Haryana Political Crisis: CM मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद कौन होगा नया चेहरा!

कौन हैं नायब सिंह सैनी?

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वह ओबीसी समुदाय से आते हैं। साल 1996 में सैनी को राज्य में बीजेपी संगठन की जिम्मेदारी मिली थी। इसके बाद 2002 में उन्हें भाजयुमो का जिला महामंत्री बनाया गया। साल 2012 में सैनी को अंबाला बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद सैनी का प्रमोशन होता गया और वह 2014 में नारायणगढ़ से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। साल 2016 में सैनी को खट्टर सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खट्टर से हैं नायब सिंह सैनी के नजदीकी संबंध

नायब सैनी को मनोहर लाल खट्टर का करीबी माना जाता है। साल 2019 में वह कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। वह संसद के श्रम संबंधी स्थायी समिति के सदस्य भी हैं। सैनी को 2023 में प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई थी। वह अक्सर खट्टर के साथ कार्यक्रमों में देखे जाते हैं।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।