HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Mohali : श्री सत्य साईं मानव सेवा मोहाली में ट्रस्ट शुरू करेगा निःशुल्क 52 बिस्तर अस्पताल  

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Mohali : ट्रस्ट का लक्ष्य 30 गांवों के समूह में घर-घर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना श्री सत्य साईं मानव सेवा, ग्राम कुरारी, Mohali में निःशुल्क 52 बिस्तर का अस्पताल शुरू करेगा।  ट्रस्ट के संस्थापक डा. सतीश गर्ग ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि चंडीगढ़ के कुछ नागरिकों ने ...

विस्तार से पढ़ें:

Mohali : ट्रस्ट का लक्ष्य 30 गांवों के समूह में घर-घर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना

श्री सत्य साईं मानव सेवा, ग्राम कुरारी, Mohali में निःशुल्क 52 बिस्तर का अस्पताल शुरू करेगा।  ट्रस्ट के संस्थापक डा. सतीश गर्ग ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि चंडीगढ़ के कुछ नागरिकों ने श्री सत्य साईं मानव सेवा के साथ, गांव कुरारी, Mohali में गरीबों और वंचितों को 52 बिस्तरों वाला पूरी तरह से मुफ्त , लेकिन गुणवत्तापूर्ण इलाज प्रदान करने वाले एक अत्याधुनिक अस्पताल की स्थापना के लिए हाथ मिलाया है। 

Mohali : श्री सत्य साईं मानव सेवा मोहाली में ट्रस्ट शुरू करेगा निःशुल्क 52 बिस्तर अस्पताल  

ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष सतीश गर्ग का मानना है कि यह समय की मांग है कि गरीब लोगों को शून्य लागत पर गुणवत्तापूर्ण उपचार और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जाए और वह भी उनके दरवाजे पर। ट्रस्ट का लक्ष्य 30 गांवों के समूह में घर-घर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है, जिसमें एक अस्पताल के माध्यम से महिलाओं और बच्चों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।  आंख, कान और दंत चिकित्सा देखभाल प्रदान करने सहित सभी बुनियादी सेवाएं प्रदान करना शामिल है। 

Also Read : Mohali : फेज-11 मोहाली मार्केट में सड़क चौड़ा करने का काम  व्यापारियों के लिए बना परेशानी

अस्पताल का इरादा ओपीडी और डेंटल चेयर इकाइयों आदि वाली एक मोबाइल अस्पताल वैन रखने का भी है, जो हर दिन आसपास के 30 गांवों में जाएगी और घर-घर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाएगी। ट्रस्ट ने मेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

संस्थापक अध्यक्ष डा. सतीश गर्ग, व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता और जनरल सेक्रेटरी एडवोकेट अमर विवेक अग्रवाल, पुनीत मल्होत्रा, दीपक सिंगला, अरूण और सतीश शर्मा  इस परियोजना के कुछ ट्रस्टी हैं, जो प्रस्तावित अस्पताल परियोजना के काम की देखभाल और प्रबंधन कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now