HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

14 महीने में लिया 14 हजार करोड़ का ऋण, लगाया कहीं नहीं, कुछ तो गड़बड़ है  : जयराम ठाकुर

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

मंडी : भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार सुबह ही कार्यकर्ताओं की बैठक लेने जोगिंद्रनगर पहुंचे और यहां  कार्यकर्ताओं के बीच प्रदेश सरकार की खूब क्लास लगाई। गर्मजोशी से हुए स्वागत के बाद कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार को पूरे 14 ...

विस्तार से पढ़ें:

मंडी : भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार सुबह ही कार्यकर्ताओं की बैठक लेने जोगिंद्रनगर पहुंचे और यहां  कार्यकर्ताओं के बीच प्रदेश सरकार की खूब क्लास लगाई। गर्मजोशी से हुए स्वागत के बाद कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार को पूरे 14 महीने का समय बीत गया है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने 14 हजार करोड़ रुपए का ऋण ले लिया है लेकिन सवाल उठता है कि आखिर ये ऋण लग कहां रहा है। जहां आज हिमकेयर योजना के पैसे का भुगतान न होने से गरीब इलाज के लिए भटक रहे हैं तो वहीं लोगों को बिजली के संकट से भी जूझना पड़ रहा है। सड़कों  का रखरखाव नहीं हो रहा है, अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प पड़ी हैं, सभी विकास के कार्य बंद पड़े हैं, एक हज़ार के आसपास चले हुए संस्थान बंद कर दिए लेकिन बावजूद इसके ऋण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में लगता है कुछ तो गड़बड़ है।

उन्होंने लोकसभा चुनावों के लिये कार्यकर्ताओं से तैयार रहने का आह्वान करते  हुए कहा कि जोगिंद्रनगर ने जो मांगा वो उन्होंने अपने समय में सब दिया है। आज आप स्वयं देख रहे हैं कि इस क्षेत्र की कैसे उपेक्षा की जा रही है। जहां जहां भाजपा के विधायक जीते हैं वहां सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम करवाने से सरकार डर रही है। इन क्षेत्रों में विकास के काम एक साल से ठप्प पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि झूठी गारंटियों के सहारे सत्ता में आई कांग्रेस की अब विदाई तय है। जनता समझ चुकी है कि अब डबल इंजन की सरकारें ही कामयाब हैं। जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है कि कब चुनाव आएं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से तीसरी बार कमान देश की सौंपी जाए। आज देश में सिर्फ मोदी की गारंटी पर ही जनता को विश्वास है क्योंकि कांग्रेस और इनका इंडी गठबंधन बिखर कर टूट चुका है। कांग्रेस नेता सिर्फ़ प्रधानमंत्री मोदी को घेरने के लिए इस गठबंधन को मजबूत करने के प्रयास करते रहे और इनके एक राजकुमार जहां भी न्याय यात्रा लेकर गुजर रहे हैं वहां से एक के बाद एक इनके सहयोगी इनसे किनारा करते गए।   

उन्होंने आह्वान किया कि 2014 और 2019 की तरह इस बार भी भाजपा के प्रत्याशी को जिताकर भेजें ताकि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और मजबूत कर सकें। इस मौके उनके साथ स्थानीय विधायक प्रकाश राणा, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, आनी के विधायक लोकेंद्र कुमार, जिलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, मंडल अध्यक्ष अजय सकलानी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी के घर पहुंच दी सांत्वना 

नेता प्रतिपक्ष इसके बाद बैजनाथ पहुंचे और यहां राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी के पूज्य पिता के दुःखद निधन के उपरांत अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति तथा इंदु गोस्वामी जी एवं शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें ऐसी वे कामना करते हैं। इस दौरान उनके साथ स्थानीय पूर्व विधायक मुल्क राज प्रेमी भी थे।