HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Jairam Thakur ने विक्रमादित्य सिंह पर बोला जुबानी हमला : अपनी ही बातों पर मुकर जाते हैं विक्रमादित्य

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Jairam Thakur : बहुत बड़ी साजिश का शिकार हुए विक्रमादित्य सिंह मंडी: पूर्व मुख्यमंत्री एवम नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत के लिए नाचन के चैलचौक और बल्ह के रिवालसर में रोड शो के बाद जनसभा में कांग्रेस पर जबरदस्त तरीके से हमलावर हुए। Jairam Thakur ने कहा ...

विस्तार से पढ़ें:

Jairam Thakur : बहुत बड़ी साजिश का शिकार हुए विक्रमादित्य सिंह

मंडी: पूर्व मुख्यमंत्री एवम नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत के लिए नाचन के चैलचौक और बल्ह के रिवालसर में रोड शो के बाद जनसभा में कांग्रेस पर जबरदस्त तरीके से हमलावर हुए।

Jairam Thakur ने विक्रमादित्य सिंह पर बोला जुबानी हमला : अपनी ही बातों पर मुकर जाते हैं विक्रमादित्य

Jairam Thakur ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार है ही नहीं। ये गिर चुकी है , मुख्यमंत्री को कोई नैतिक अधिकार कुर्सी पर बैठने कर नहीं रह गया है। अपने ही विधायकों को उन्होंने चुन चुन कर प्रताड़ित किया। उन्हें समझ लेना चाहिए कि देश और प्रदेश की जनता भाजपा के साथ चलना चाहती है। आपने झूठ बोलकर सत्ता हथियाई है। यही जनता आपको अब सत्ता से  बाहर का रास्ता दिखाएगी।

Also Read : Jairam Thakur बोले हमारा संकल्प पत्र मोदी की गारंटी से युक्त, कांग्रेस का घोषणापत्र मात्र झूठ का पुलिंदा 

Jairam Thakur ने कहा कि पूरा देश कह रहा है कि अबकी बार आयेंगे तो मोदी ही लेकिन कांग्रेस अध्यक्षा और निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह के बार बार मना करने के बावजूद पीडब्ल्यूडी मंत्री चुनाव लडने को तैयार हो गए हैं। उन्हें इस पर विचार कर लेना चाहिए क्योंकि कांग्रेस  कार्यकर्ता ही कह रहे हैं कि ये साजिश का शिकार हुए हैं।

उन्होंने नाचन के चैलचौक में भाजपा  प्रत्याशी कंगना रनौत के लिए रोड शो के बाद विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल कांग्रेस नेता एक दूसरे को धक्का देने की कोशिश में लगे हुए हैं। पता नहीं क्या मजबूरी होगी कि इसी मंडी सीट से सांसद रही मां पहले जब इंकार कर चुकी है तो बेटा मंत्री पद छोड़कर दिल्ली जाने को बेकरार है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उन्होंने कहा कि ये मैं नहीं कह रहा ये इनके ही लोग बोलने लगे हैं कि मित्रों ने इनको आगे कर बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं विक्रमादित्य सिंह के प्रत्याशी बनने का स्वागत करता हूं वे आएं और चुनाव लड़ें। वे शिमला से उठकर मंडी आ रहे हैं जबकि हमारी प्रत्याशी मंडी की ही हैं। 

इस मौके पर पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur ने कहा कि कंगना रनौत ने ठीक सवाल विक्रमादित्य सिंह से उठाया है और अब वे मंडी संसदीय क्षेत्र के लोगों की डाकिया बनकर ही काम करेंगी। कांग्रेस प्रत्याशी सोशल मीडिया पर तो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन जब हकीकत में काम करने की बारी आती है तो कहते हैं कि वे कोई डाकिया नहीं है। उन्होंने डाकिये और प्रदेश के लोगों का अपमान किया है जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पडेगा। 

Jairam Thakur ने कहा कि आपदा के बाद केंद्र सरकार ने प्रदेश को जमकर मदद भेजी। आज प्रदेश में जो भी सडकें बन रही हैं वो केंद्र सरकार द्वारा नाबार्ड के तहत दी गई धनराशि से ही बन रही हैं। आज भी प्रदेश सरकार को जो भी मदद मिल रही है वो भी केंद्र सरकार की ही देन है। प्रदेश सरकार के पास तो इतना भी सामर्थ्य नहीं कि वे बरसात के कारण सड़कों पर गिरे मलबे को भी हटा सके। आज भी बहुत सी सड़कों पर बरसात का मलबा वैसे ही गिरा हुआ है और विक्रमादित्य सिंह बातें नई सड़कें बनाने की कर रहे हैं।

Jairam Thakur ने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी भी वे शिमला बैठकर लाइव कर रहे होंगे और सवाल हमारी प्रत्याशी के बाहरी होने पर उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत हिमाचल की बेटी है जिसने फिल्म जगत में अपनी मेहनत से नाम कमाया है। कुछ लोगों की गलतफहमी को भी दूर करने का वक्त आ गया है। वे नहीं चाहते कि दूसरा कोई यहां से जीत जाए। ये लोकतंत्र है कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है।

सांसद मंडी की है और कहां बैठती है इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता लेकिन जो सवाल उठा रहे हैं उनको जवाब देने का मौका आया है कि आपने मंडी के लिए क्या किया। शिवधाम का काम क्यों रोका, क्यों प्रदेश की दूसरी यूनिवर्सिटी का दायरा घटाकर उसको बंद करने की साजिश हो रही है।

सांसद प्रतिभा सिंह और पीडब्ल्यूडी मंत्री ने तब क्यों नहीं आवाज उठाई। आज शिमला  ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र छोड़कर मंडी से चुनाव लडने चले आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब सुक्खू सरकार ने सैंकड़ों संस्थान मंडी संसदीय क्षेत्र के बंद किए तो तब क्यों नहीं आवाज उठाई और क्या कारण रहे कि आपको इस सरकार के खिलाफ़ रोते  हुए प्रेस कांफ्रेंस करनी पड़ी और क्या कारण रहे कि आपको फिर उन्हीं की हां में हां मिलाते हुए मां के न करने के बावजूद चुनाव लडना पड़ रहा है।

Jairam Thakur ने कहा कि हिमाचल की जनता भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार सत्ता सौंपने की ठान चुकी है और कांग्रेस के झूठे वादों में नहीं आने वाली है। अब जब चुनाव शुरू हो चुके हैं तो महिलाओं के लिए 1500-1500 देने के फार्म भरने के लिए इतनी छटपटाहट क्यों हो रही है। जनता समझ चुकी है कि ये सिर्फ़ वोट हासिल करने के लिए फार्म भरने को कह रहे हैं।