HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Jairam Thakur से जगत सिंह नेगी ने पूछा सवाल : किस सेब बागवानों को भाजपा ने दिया 50 रुपए समर्थन मूल्य

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Jairam Thakur तोड़ रहे झूठ बोलने के सारे रिकॉर्ड शिमला : बाग़वानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने नेता विपक्ष Jairam Thakur पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह बताएं किस सेब बागवान को भाजपा ने 50 रुपए का समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर झूठ बोलने के सारे रिकॉर्ड ...

विस्तार से पढ़ें:

Jairam Thakur तोड़ रहे झूठ बोलने के सारे रिकॉर्ड

शिमला : बाग़वानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने नेता विपक्ष Jairam Thakur पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह बताएं किस सेब बागवान को भाजपा ने 50 रुपए का समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर झूठ बोलने के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जब भी चुनाव में हिमाचल आते हैं, तो सेब पर आयात शुल्क को दोगुना करने का जुमला बोल कर जाते हैं, लेकिन वास्तव में केंद्र सरकार ने आयात शुल्क को घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है और हिमाचल प्रदेश के सेब बागवानों की कमर तोड़ दी है।

Jairam Thakur से जगत सिंह नेगी ने पूछा सवाल : किस सेब बागवानों को भाजपा ने दिया 50 रुपए समर्थन मूल्य

Also Read : Jairam Thakur का CM पर कटाक्ष : कांग्रेस के मंत्री रोते हुए करते है CM के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी

जगत सिंह नेगी ने कहा कि केंद्र सरकार ने एमआईएस के तहत मात्र एक लाख रुपए का टोकन बजट रखा है और जयराम ठाकुर सेब बागवानों को 50 रुपए न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेब बागवानों के साथ दग़ाबाज़ी करने के लिए भाजपा को सेब बागवानों को श्राप लगेगा।

Jairam Thakur और भाजपा के गुनाहों को जनता कभी माफ़ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आयात शुल्क घटाने से अफ़ग़ानिस्तान, ईरान से सेब देश में आ रहे हैं और आज कोल्ड स्टोर में रखे सेब के उचित दाम भी बाग़बानों को नहीं मिल रहे। उन्होंने कहा कि आज कोल्ड स्टोर में रखी सेब की पेट्टी पर बाग़बानों को 800-1200 रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है, जिसका श्रेय भाजपा की केंद्र सरकार को जाता है।

आयात शुल्क घटने से हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश के सेब बाग़बान अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर पांच साल तक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे लेकिन एक भी नया प्रोजेक्ट सेब बागवानों के लिए नहीं लाए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jairam Thakur प्रदेश की जनता को बताएँ कि वह कौन सा प्रोजेक्ट सेब बागवानों के लिए पांच साल में लेकर आए।
बागवानी मंत्री ने कहा कि सेब बागवानों के हितों को देखते हुए वर्तमान प्रदेश सरकार ने अनेकों कदम उठाए हैं। किलो के हिसाब से सेब की बिक्री का काम जो पिछले कई वर्षों से नहीं हो पाया, वह काम मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार ने किया है।

यही नहीं, सेब बागवानों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए राज्य सरकार ने यूनिवर्सल कार्टन लागू कर दिया है। सेब की खाद और कीटनाशकों पर मिलने वाली सब्सिडी को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया था, जबकि वर्तमान राज्य सरकार ने फिर से सब्सिडी शुरू कर दी है।

जगत सिंह नेगी ने कहा कि Jairam Thakur प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए रोज़ नया झूठ बोल रहे हैं। जिससे साफ़ पता लगता है कि भाजपा चुनाव में अपने हथियार डाल चुकी है। भाजपा का ख़रीद-फरोख्त करने वाला चेहरा जनता के सामने आ चुका है और भाजपा नेताओं को हार डर सताने लगा है।