HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Jairam Thakur : पुलिस विधायकों के फोन टैप करने में व्यस्त, प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Jairam Thakur : मॉलरोड पर युवक की हत्या होना चिंताजनक, हत्यारा अभी भी फरार शिमला : भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur ने पै्रस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार और विशेष तौर से मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेताओं के ओर से विधायको ...

विस्तार से पढ़ें:

Jairam Thakur : मॉलरोड पर युवक की हत्या होना चिंताजनक, हत्यारा अभी भी फरार

शिमला : भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur ने पै्रस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार और विशेष तौर से मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेताओं के ओर से विधायको के ऊपर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुरूप विधायक चुने गए प्रतिनिधि है और उनको अपने वोट देने का अधिकार है। विधायकों पर दबाव डालने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 22 फरवरी को कांग्रेस पार्टी विधायक दल के मुख्य सचेत्तक हर्षवर्धन द्वारा जारी एक बयान में लिखा गया है कि राज्यसभा के इस चुनाव में कॉंग्रेस पार्टी के कैंडिडेट ही वोट डालेंगे।

Jairam Thakur : पुलिस विधायकों के फोन टैप करने में व्यस्त, प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था 

Jairam Thakur नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इलेक्शन कमिशन, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया की ओर से कहा गया है कि कभी व्हिप जारी ही नहीं किया जा सकता। लेकिन उसके बावजूद भी कांग्रेस पार्टी द्वारा व्हिप जारी किया गया है। इससे कांग्रेस सरकार की मंशा साफ दिखती है कि विधेयकों के ऊपर दबाव डाला जाए और उस दबाव के तहत विधायकों को यह हा जा रहा है की अगर आपने व्हिप का उल्लंघन किया तो आपकी विधानसभा सदस्यता जाएगी।

Jairam Thakur राज्यसभा सांसद चुनाव के लिए कांग्रेस सरकार विधायकों पर बना रही दबाव

Jairam Thakur नेता प्रतिपक्ष ने वर्तमान मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के विधायको को यह निर्णय बताते है।उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधायकों के साथ बैठक में कहा की इसमें मैनडेटरी है कि जब वोट डाला जाएगा तो दोनों पार्टी की ओर से ऑथोराइज्ड एजेंट अपनी पार्टी के उस ऑथोराइज्ड एजेंट को वोट डालने के बाद वोट दिखाना होगा और विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर वोट दिखाने के बाद किसी भी मेंबर ने अगर क्रॉस वोटिंग की है तो उसका वोट इनवैलिड होगा। 

Jairam Thakur नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ऑथोराइज्ड इलेक्शन एजेंट सिर्फ वोट को देख सकते लेकिन उसको इनवैलिड करने की कोई भी ताकत उसमें नहीं है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्यसभा की एक सीट का चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से हर्ष महाजन है।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के पश्चात पहला निर्णय प्रदेश सरकार ने यह लिया था की हम वॉटर सैस लगाएंगे

उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा में प्रश्नकाल से पहले पॉइंट ऑफ ऑर्डर बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बात की है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शिमला पुलिस रिपोर्टिंग रूम के सामने रात के लगभग डेढ़ 2ः00 बजे के बीच में एक 21 साल के नौजवान लड़के की वहां पर हत्या होती है उसके कारण पूरे प्रदेश भर में बहुत बड़ा रोष है, आक्रोश है।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हैरानी की बात यह है कि जो हत्यारा है और हत्या करके भाग निकला हैं और वह हिमाचल की बाउंड्री से बहार निकल चुका है लेकिन पुलिस अभी तक भी उसको पकड़ नहीं पाई है। सीसीटीवी की फुटेज की जानकारी के बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई अभी तक नहीं हो पायी है। 

Jairam Thakur ने हिमाचल प्रदेश पुलिस आरोप लगाते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस विधायको की लोकेशन विधायको के फ़ोन टैप करना इन कामां में लगे हुए हैं। कानून व्यवस्था की यह परिस्थ्ति है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में वरीष्ठ सदस्य सुधीर शर्मा ने अपनी बात कही है कि उनको कॉल पर मारने की धमकी आयी। सुधीर शर्मा ने डीजीपी और मुख्यमंत्री से बात की, लेकिन इस संदर्भ सरकार कोई संज्ञान लेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक नहीं अनेकों घटनाएं घटित हुई है और हाल ही में बिलासपुर में बंबर ठाकुर की पिटाई हुई है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नेता प्रतिपक्ष ने पै्रस वार्ता में कहा कि  हिमाचल प्रदेश देवभूमि में कानून व्यवस्था की परिस्थिति  चिंताजनक है। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की सीट के लिए जिस प्रकार से सरकार का और सत्ता का उपयोग दबाव के लिए किया जा रहा है ये भी उचित नहीं है।

Also Read : जयराम ठाकुर सीएम के गोलमोल जवाब देने पर बोले, योजनाएं बंद नहीं हुई तो किसी को मिल क्यों नहीं रही हैंhttps://rb.gy/l4xtgk