HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Indian Navy Agniveer Admit Card 2024: इंडियन नेवी में अग्नीवीर भर्ती के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, जाने केसे करें डाउनलोड

By Sushama Chauhan

Published on:

Indian Navy Agniveer Admit Card

Summary

Indian Navy Agniveer Admit Card

विस्तार से पढ़ें:

Indian Navy Agniveer Admit Card: भारतीय नौसेना ने 9 से 11 जुलाई, 2024 तक होने वाली अग्निवीर प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिए हैं। नाविक भर्ती (एसआर) और मैट्रिक भर्ती (एमआर) पदों के लिए रजिस्टर उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र आधिकारिक भारतीय नौसेना अग्निवीर वेबसाइट https://agniveernavy.cdac.in/ से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

Indian Navy Agniveer Admit Card
Indian Navy Agniveer Admit Card

Indian Navy Agniveer Admit Card: इंडियन नेवी की ओर से अग्निवीर योजना के तहत एसएसआर एवं एमआर पदों पर निकाली गई भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। आवेदनकर्ता तुरंत ही भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट agniveernavy.cdac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए एडमिट कार्ड का लिंक इस पेज पर भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होगी।

Indian Navy Agniveer Admit Card: परीक्षा कुंजी हाइलाइट

इंडियन नेवी अग्निवीर प्रश्न पत्र में विज्ञान और गणित तथा सामान्य जागरूकता विषयों पर 50 प्रश्न होंगे। हर प्रश्न के लिए 01 अंक निर्धारित है। प्रत्येक प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से (0.25) अंक दंड के रूप में काटे जाएंगे। प्रश्न पत्र द्विभाषी (हिंदी और अंग्रेजी) और वस्तुनिष्ठ प्रकार (बहुविकल्पीय) होगा। प्रश्न पत्र का स्तर 10वीं कक्षा के समान होगा। परीक्षा की कुल अवधि 30 मिनट होगी।

 ऐसे करें डाउनलोड

  • भारतीय नौसेना अग्निवीर की आधिकारिक वेबसाइट https://agniveernavy.cdac.in/ पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘एडमिट कार्ड’ लिंक को क्लिक करें।
  • अपना संबंधित भारतीय नौसेना क्षेत्र का चुनाव करें।
  • अपना भारतीय नौसेना रोल नंबर / रजिस्ट्रेशन आईडी और जन्म तिथि / पासवर्ड दर्ज करें।
  • ‘अभी खोजें’ पर क्लिक करें। इसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

    यह भी पढ़ें: IBPS Clerk Recruitment आईबीपीएस क्लर्क के पदों पर 6128 रिक्तियां की निकाली भर्ती, यूपी में सबसे ज्यादा वेकेंसी

    Sushama Chauhan

    सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !