HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Indian Army Agniveer Admit Card 2024: आर्मी अग्निवीर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जाने केसे करें डाउनलोड

By Sushama Chauhan

Published on:

Indian Army Agniveer Admit Card 2024

Summary

Indian Army Agniveer Admit Card 2024

विस्तार से पढ़ें:

Army Agniveer Admit Card 2024: 22 अप्रैल 2024 से होने वाली अग्निवीर की परीक्षा के लिए Indian Army, अधिकारिक वेबसाइट Joinindianarmy.nic.in/ पर Agniveer का Admit Card जारी कर दिया है। जो अभ्यर्थी इस साल की अग्निवीर भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं, वह बेहद आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Indian Army Agniveer Admit Card 2024
Indian Army Agniveer Admit Card 2024

अगर किसी अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बारे में कुछ भी नहीं पता है, तब वह इस प्रर्किया के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एडमिट कार्ड से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप खबर को अंत तक पढ़ें…………..

Army Agniveer Admit Card 2024: इंडियन आर्मी मे आर्मी के विभिन्न पदों जैसे अग्निवीर सामान्य, अग्निवीर टेक्निकल अग्निवीर ट्रेडसमैन अग्निवीर क्लर्क समेत विभिन्न पदों के लिए भर्ती आयोजित की थी। यह हम आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए 25,000 से अधिक पदों पर को आयोजित किया जा रहा है। आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

भारतीय सेना में अग्निपथ स्कीम के जरिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भूमिका के लिए चुने गए उम्मीदवारों को चार साल तक अग्निवीर के रूप में सेवा करने का मौका मिलेगा।

Indian Army Agniveer Admit Card 2024 ऐसे करें डाउनलोड

  • भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां Indian Army Agniveer Admit Card 2024 लिखा हो।
  • आवश्यक विवरण दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • आपका Indian Army Agniveer Admit Card 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और इसे सेव करें।

ये भी पढ़ें: RITES Recruitment 2024: राइट्स में सहायक प्रबंधक के पदों पर निकली भर्ती, जाने किस तारीख तक कर सकते है आवेदन

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !