HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Himachal Weather : मनाली – सोलन में आंधी-तूफान ने मचाया कहर, शिमला में झमाझम बारिश, जानिए मौसम का हाल 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Himachal : येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को कई स्थानों पर झमाझम बारिश Himachal प्रदेश के कई भागों में छह दिनों तक मौसम खराब बना रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। वहीं कई भागों में अंधड़ चलने से ...

विस्तार से पढ़ें:

Himachal : येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को कई स्थानों पर झमाझम बारिश

Himachal प्रदेश के कई भागों में छह दिनों तक मौसम खराब बना रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। वहीं कई भागों में अंधड़ चलने से नुकसान हुआ है। 

Himachal Weather : मनाली - सोलन में आंधी-तूफान ने मचाया कहर, शिमला में झमाझम बारिश, जानिए मौसम का हाल 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के कई भागों में 24 अप्रैल तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। 20 और 21 अप्रैल को मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 24 अप्रैल को उच्च पर्वतीय एक-दो  स्थानों पर हल्की बारिश-बर्फबारी हो सकती है।

Himachal : मनाली में तूफान से गिरे देवदार के पेड़, 10 वाहनों को पहुंचा नुक्सान, एक व्यक्ति घायल

मनाली में तेज तूफान के कारण 2 पेड़ गिर गए। पेड़ के गिरने से यहां पार्क किए गए 10 वाहनों को भारी क्षति पहुंची है। घटना में एक व्यक्ति भी घायल हुआ है, जिसे स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। वहीं कुल्लू घाटी के अनेक जगहों में तेज हवाएं चली, जिस कारण कई स्थानों पर नुक्सान होने की जानकारी है।

मनाली के भूतनाथ चौक के साथ लगता एक देवदार का पेड़ भी धराशायी हो गया। इसके चलते एक भवन को भी नुक्सान पहुंचा है, जिसमें ट्राइव इंडिया का शोरूम चल रहा था जबकि इसके साथ ही पार्क किए गए टैक्सी यूनियन मनाली के छोटे और बड़े वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Also Read : Himachal की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि पेड़ गिरने से 10 गाड़ियों को क्षति पहुंची है जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवा दिया है।

Himachal : सोलन में आंधी-तूफान ने मचाया कहर, जौणाजी रोड पर पेड़ गिरने से गाड़ियां क्षतिग्रस्त

सोलन में शुक्रवार को जौणाजी रोड पर तूफान व तेज आंधी के कारण राशन डिपो के आगे एक बडा पेड़ अचानक गिर गया। यह भारी भरकम पेड़ घर के आगे खड़ी गाड़ियों पर गिर गया, जिसके कारण एक कार को भारी नुक्सान पहुंचा है। गनीमत यह रही कि जिस समय यह घटना घटी उस समय घर के नीचे दुकान में चल रहे राशन के डिपो में खरीददार मौजूद नहीं थे अन्यथा जानी नुक्सान भी हो सकता था।