HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Himachal : टांडा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, 4 ट्रेनी डॉक्टर्स सस्पेंड, लगा 1-1 लाख जुर्माना भी

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Himachal : मारपीट और कपड़े भी फाड़े गए Himachal प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटना के चलते चार ट्रेनी डॉक्टर्स पर को सस्पेंड किया गया है। सभी पर 50 हजार से लेकर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जानकारी के अनुसार, Himachal के कांगड़ा जिले के डॉ. ...

विस्तार से पढ़ें:

Himachal : मारपीट और कपड़े भी फाड़े गए

Himachal प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटना के चलते चार ट्रेनी डॉक्टर्स पर को सस्पेंड किया गया है। सभी पर 50 हजार से लेकर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Parshu Herbals
Himachal : टांडा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, 4 ट्रेनी डॉक्टर्स सस्पेंड, लगा 1-1 लाख जुर्माना भी

जानकारी के अनुसार, Himachal के कांगड़ा जिले के डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, टांडा में सीनियर्स ने जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग की है। सीनियर ट्रेनी डॉक्टर्स ने 9 जूनियर्स ट्रेनी डॉक्टर्स को प्रताड़ित किया है। इन 9 जूनियर्स को बॉयज होस्टल में बुलाया गया था और फिर हॉस्टल के रूम नम्बर 108 में इनकी रैगिंग की गई। 

Also Read : Himachal में 16 साल की नाबालिग लड़की की दराट से हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

GP Bhanet Haldwari tender notice

आरोप है कि जूनियर्स को पहले गालियां दी गईं और फिर मारपीट और कपड़े भी फाड़े गए। पूरे मामले की शिकायत नेशनल मेडिकल कमीशन में से की गई थी और फिर जांच की गई। अब Himachal मेडिकल कॉलेज की एंटी रैंगिग कमेटी ने सभी आरोपियों पर एक्शन लिया है। सभी चार ट्रैनी डॉक्टर्स साल 2019 और 22 बैच के हैं।

Himachal : टांडा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने दो ट्रैनी डॉक्टर्स पर एक-एक लाख रुपये जुर्माना और एक साल के लिए कक्षाओं और हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है जबकि दो अन्य पर 50-50 हज़ार जुर्माना और 6 माह के सस्पेंशन के आदेश दिए गए हैं। उधर, मामले को लेकर पुलिस से शिकायत नहीं की गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
gp jamaniwala, tender notices page

प्रिंसिपल डॉ मिलाप शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि चार छात्रों को सस्पेंड किया गया है।