HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Himachal By Election : देहरा व नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों व पूरे हमीरपुर में लागू होगी आदर्श आचार संहिता

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Himachal By Election : दिशा-निर्देशों का किया जाए सख्ती से पालन मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज यहां बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा Himachal प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों के संदर्भ में यह स्पष्ट किया गया है कि कांगड़ा व सोलन जिलों के केवल ...

विस्तार से पढ़ें:

Himachal By Election : दिशा-निर्देशों का किया जाए सख्ती से पालन

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज यहां बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा Himachal प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों के संदर्भ में यह स्पष्ट किया गया है कि कांगड़ा व सोलन जिलों के केवल उन विधानसभा क्षेत्रों में ही आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी जिनमें उपचुनाव होने हैं।

Himachal By Election : देहरा व नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों व पूरे हमीरपुर में लागू होगी आदर्श आचार संहिता

उन्होंने बताया कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत पूरे हमीरपुर जिला में आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी।

Also Read : Himachal By Election : भाजपा ने उतारे प्रत्याशी, देर शाम घोषित किये तीनों उम्मीदवारों के नाम

उन्होंने बताया कि कांगड़ा जिला के 10-देहरा विधानसभा क्षेत्र, सोलन जिला के 51-नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी जबकि इन जिलों के बाकी क्षेत्र आदर्श आचार संहिता के दायरे में नहीं आयेंगे।

उन्होंने सभी से आग्रह किया कि चुनाव प्रक्रिया की समाप्ति तक आदर्श आचार संहिता एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।