HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Himachal : इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि के तहत मिलने जा रहे 1500 से बौखलाहट में विपक्ष : जगत सिंह नेगी

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Himachal : चुनाव आचार संहिता लगने से पहले पूरी हो चुकी योजना लागू करने की औपचारिकताएं Himachal में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है।  जहाँ भाजपा कांग्रेस पर महिलाओं को लुभावने ऑफर का आरोप लगा रही है। वहीं कांग्रेस नेता भाजपा पर बौखलाहट ...

विस्तार से पढ़ें:

Himachal : चुनाव आचार संहिता लगने से पहले पूरी हो चुकी योजना लागू करने की औपचारिकताएं

Himachal में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है।  जहाँ भाजपा कांग्रेस पर महिलाओं को लुभावने ऑफर का आरोप लगा रही है। वहीं कांग्रेस नेता भाजपा पर बौखलाहट का आरोप लगा रही है।  इसी सिलसिले में जगत सिंह नेगी ने भी भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है।  

Himachal : इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि के तहत मिलने जा रहे 1500 से बौखलाहट में विपक्ष : जगत सिंह नेगी

Himachal : भाजपा और जयराम ठाकुर महिला विरोधी

Himachal : राजस्व व बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा है कि भाजपा और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर महिला विरोधी हैं। Himachal में इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि के तहत महिलाओं को मिलने जा रहे 1500 रुपये से विपक्ष पूरी तरह बौखला गया है। इस योजना का लाभ Himachal में पहली अप्रैल 2024 से प्रदान करने की औपचारिकताएं चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले पूरी हो चुकी हैं। 

Himachal : नेगी ने कहा कि योजना के लिए बजट का प्रावधान किया जा चुका है, मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है। योजना को लागू करने की अधिसूचना सरकार जारी कर चुकी है। अगर महिलाएं अब फार्म जमा कर रही हैं तो भाजपा और जयराम ठाकुर क्यों विरोध कर रहे हैं। उन्हें महिलाओं को बताना होगा, क्या वह चाहते हैं कि 18 साल से अधिक आयु की पात्र बेटियों, बहनों और माताओं को इस योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए।

Himachal : कांग्रेस के 6 बागियों को SC से नहीं राहत, यहां से भी रहेंगे वंचित   

नेता प्रतिपक्ष को लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हार साफ नजर आ रही है, इसलिए वह महिलाओं के विरोध में आ खड़े हुए हैं। प्रदेश की महिला शक्ति उन्हें इस विरोध का मुंहतोड़ जवाब देगी और आगामी चुनावों में भाजपा को चारों खाने चित करेगी। 

Himachal : जगत सिंह नेगी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को महिला हितैषी योजनाओं का विरोध करना शोभा नहीं देता। उन्हें तो इसका समर्थन करना चाहिए था, लेकिन वह दलगत राजनीति करते हुए इस योजना का विरोध कर रहे हैं। भाजपा व जयराम ठाकुर इसलिए भी विरोध कर रहे हैं, चूंकि कांग्रेस यह कांग्रेस की गारंटी थी जिसे सरकार ने अपने सवा साल के कार्यकाल में ही पूरा कर दिया है। विपक्ष सरकार की जनहितकारी योजनाओं को पचा नहीं पा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Himachal : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सवा साल के कार्यकाल में अभूतपूर्व कार्य किया है, दस में से पांच गारंटियों को भी पूरा कर दिया गया है। इससे भाजपा नेता बौखलाहट में हैं, उन्हें सुक्खू सरकार का व्यवस्था परिवर्तन रास नहीं आ रहा। भाजपा व जयराम ठाकुर को Himachal प्रदेश के हित में लागू की जा रही नीतियों का विरोध करने से पहले सोच विचार कर लेना चाहिए।

Courtsey : DD News