HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Hemkund Sahib: हेमकुंड साहिब पहुंचे सेना के जवान, आस्था पथ से बर्फ हटाने का काम शुरू

By Alka Tiwari

Published on:

Hemkund Sahib

Summary

Hemkund Sahib: चमोली में स्थित विश्व प्रसिद्ध हेमकुंड साहिब के कपाट आगामी 25 मई को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। भारतीय सेना के जवानों ने यात्रा मार्ग से बर्फ हटाकर हेमकुंड साहिब तक रास्ता बनाया। इस दल में भारतीय सेना के ...

विस्तार से पढ़ें:

Hemkund Sahib: चमोली में स्थित विश्व प्रसिद्ध हेमकुंड साहिब के कपाट आगामी 25 मई को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। भारतीय सेना के जवानों ने यात्रा मार्ग से बर्फ हटाकर हेमकुंड साहिब तक रास्ता बनाया। इस दल में भारतीय सेना के 35 सदस्य और ट्रस्ट के 15 सेवादार शामिल हैं।

Hemkund Sahib

Hemkund Sahib: सेना के जवानों ने हटाई यात्रा मार्ग से बर्फ

Snowfall : बर्फ से लकदक हुआ बाबा केदार धाम, बदरीनाथ, गंगोत्री में भी बर्फबारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें Hemkund Sahib में बर्फ हटाने के लिए ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर ढीलों के निर्देश पर 418 इंडिपेंडेंट इंजीनियरिंग कोर के ओसी कर्नेल सुनील यादव ने हर सेवक सिंह व प्रमोद कुमार के नेतृत्व में सेना के जवानों को बर्फ हटाने के लिए भेजा था। भारतीय सेना ओर यात्रा को संचालित करने वाले गुरुद्वारा ट्रस्ट के सेवादारों ने बर्फ के बीच से रास्ता बनाते हुए हेमकुंड साहिब तक पहुंचे।

25 मई को Hemkund Sahib के श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे कपाट

गुरुद्वारा परिसर में स्थित दरबार साहिब के कपाट 25 मई को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक इस दल की अगली रणनीति के तहत कुछ जवान सीढ़ियों वाले रास्ते से बर्फ का कटान करेंगे और बाक़ी जवान खचरों के आवागमन के लिए रास्ते से बर्फ हटायेंगे। बताया जा रहा है 20 मई तक बर्फ हटाने का ये कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।