HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

election 2024: बुजुर्ग ने EVM मशीन को जमीन में पटका, पुलिस हिरासत में मतदाता

By Alka Tiwari

Published on:

election-2024

Summary

election 2024: हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक डाला और जोर-जोर से चिल्लाते हुए कहा कि हम ईवीएम मशीन का विरोध करते हैं और बैलेट पेपर से चुनाव कराए ...

विस्तार से पढ़ें:

election 2024: हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक डाला और जोर-जोर से चिल्लाते हुए कहा कि हम ईवीएम मशीन का विरोध करते हैं और बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाएं। फिलहाल पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है।

election 2024 evm patka

election 2024 बुजुर्ग ने EVM मशीन का विरोध कर जमीन में पटका

जानकारी के अनुसार ज्वालापुर क्षेत्र के रहने वाले मतदाता मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज स्थित बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता मतदान करने के लिए पहुंचे थे। बुजुर्ग का नंबर आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचे तो उन्होंने डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला। जिससे मशीन टूट गई।

election 2024 : 09 हजार 500 पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थल तक पहुंची, राज्य में 1365 क्रिटिकल पोलिंग बूथ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस ने बुजुर्ग मतदाता को हिरासत में लिया

बुजुर्ग के ईवीएम मशीन जमीन में पटकते ही बूथ में मतदाताओं में अफरा तफरी का माहौल हो गया। बूथ के बाहर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत बुजुर्ग मतदाता को पकड़कर चौकी ले गए। जहां बुजुर्ग से पूछताछ की जा रही है। हालांकि मशीन पटकने पर मशीन चालू रही। जिसके बाद मतदान शुरू करवाया गया।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।