HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Dr. Rajeev Bindal प्रेस वार्ता में बोले CM Sukhu खुद होम मिनिस्टर पर उनके राज में HP पुलिस, कानून व्यवस्था की हालत खस्ता

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Dr. Rajeev Bindal : कांग्रेस राज में हमारा शांत प्रदेश अशांत, असुरक्षित हो गया शिमला : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष Dr. Rajeev Bindal ने कहा की मुख्यमंत्री सुक्खू खुद होम मिनिस्टर है पर उनके राज में हिमाचल पुलिस , कानून व्यवस्था की हालत खस्ता हो चुकी है। एक जगह सिरमौर में ...

विस्तार से पढ़ें:

Dr. Rajeev Bindal : कांग्रेस राज में हमारा शांत प्रदेश अशांत, असुरक्षित हो गया

शिमला : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष Dr. Rajeev Bindal ने कहा की मुख्यमंत्री सुक्खू खुद होम मिनिस्टर है पर उनके राज में हिमाचल पुलिस , कानून व्यवस्था की हालत खस्ता हो चुकी है। एक जगह सिरमौर में पुलिस अधिकारी बेबस दिखाई दे रहे है और दूसरी तरफ चंबा में पुलिस अफसरों की हत्या कर थाने के बाहर रख दी जाती हैं, सिरमौर में तो हद ही हो गई अभी तक पुलिस वाला जिसपर दबाव बनाया जा रहा था वह लापता है। 

Dr. Rajeev Bindal प्रेस वार्ता में बोले CM Sukhu खुद होम मिनिस्टर पर उनके राज में HP पुलिस, कानून व्यवस्था की हालत खस्ता

Dr. Rajeev Bindal ने कहा की कि हार थाना से महज 80 मीटर की दूरी पर आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) के एएसआई की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक के सिर पर डंडे से प्रहार किया था। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण एएसआई सड़क पर बेसुध होकर गिर गया। घटना का पता बुधवार सुबह लगा, जब स्थानीय लोग वहां पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस घटना से एसा लगता है की हिमाचल प्रदेश भगवान भरोसे चल रहा है। 

Dr. Rajeev Bindal ने कहा की सिरमौर पुलिस के एक हेड कांस्टेबल का वीडियो सामने आया है। जिसके बाद तहलका मचा हुआ है। वीडियो में हेड कांस्टेबल एक मामले में पीड़ितों व अपने अधिकारियों पर आरोप लगा रहा है और मानसिक तनाव होने की बात करते नजर आ रहा है।

6 मिनट 60 सेकंड के वीडियो में पुलिस थाना कालाअंब में तैनात हेड कांस्टेबल जसबीर निवासी पांवटा साहिब ने कहा कि पुलिस विभाग में सेवाएं देते हुए उन्हें करीब 16-17 वर्ष हो गए हैं और कालाअंब में सेवाएं देते हुए भी करीब डेढ़ वर्ष का समय हो गया है।

वीडियो में 4 दिन पहले हुई एक एफआईआर का जिक्र करते हुए जसबीर ने कहा कि इसमें जो धाराएं लगाई गई थी वह जमानतीय अपराध हैं, लेकिन मामले के पीड़ित लोगों द्वारा उस पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज करने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है और ऐसा न करने पर उसे सस्पेंड करवाने की धमकियां दी जा रही हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इतना ही नहीं पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा भी फाइल लेकर उसे बुलाया गया और दबाव बनाया गया। वीडियो में हेड कांस्टेबल ने बताया कि मारपीट के मामले में वह 307 कैसे लगाएंगे। आज यह पुलिस जवान लापता है, इस पुलिस जवान की जान पर बड़ा खतरा है। 

Dr. Rajeev Bindal ने कहा की हिमाचल में बंदूक की नोक पर लोगों को उठाया जा रहा है, फिरौती मांगी जा रही है। खनन माफिया सक्रिय है। कांग्रेस राज में हमारा शांत प्रदेश अशांत, असुरक्षित हो गया था।