HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Delhi School Close: बम की धमकी के बाद मचा हड़कंप, सभी स्‍कूलों में छुट्टी और जांच में जुटी पुलिस

By Sushama Chauhan

Published on:

Delhi School Close

Summary

Delhi School Close

विस्तार से पढ़ें:

Delhi School Close: देश की राजधानी दिल्ली में एक ऐसी घटना सामने आई जिसने शिक्षा व्यवस्था को हिलाकर रख दिया। इस घटना के बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। शहर के 60 से अधिक स्कूलों में एक साथ बम की धमकी भरे ई-मेल मिले। इस खबर से स्कूलों में हड़कंप मच गया और छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में दहशत फैल गई।

Delhi School Close
Delhi School Close

दिल्ली-नोएडा के कई नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी ईमेल के जरिए मिली है। मौके पर पुलिस और बन स्क्वॉड की टीम पहुंच चुकी है। एहतियात के तौर पर स्कूलों से बच्चों को निकाला जा रहा है। जांच एजेंसियों को शक है कि ईमेल भेजने के लिए जिस IP एड्रेस का इस्तेमाल हुआ, उसका सर्वर विदेश में मौजूद है। उधर, नोएडा-गाज़ियाबाद-दिल्ली पुलिस कॉर्डिनेशन के साथ तफ्तीश को आगे बढ़ा रही है।

राजधानी दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी ईमेल के जरिए आई है। एहतियात के तौर पर दिल्ली-नोएडा के दर्जनों स्कूलों को खाली कराया गया है। मौके पर पुलिस और बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची है। पुलिस स्कूल स्टाफ की मदद से सभी बच्चों को उनके घर भेज रही है। जिन स्कूलों को बम की धमकी मिली है, वो शहर के नामी स्कूल हैं, जहां हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ते हैं। राजधानी में स्कूलों में इस तरह बम की खबर मिलने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

Delhi School Close: 60 स्‍कूलों से आई कॉल

दिल्ली के करीब 60 स्कूलों को बम रखे होने की धमकी भरे ईमेल से हड़कंप मच गया। पेरेंट्स को जैसे ही स्कूलों की तरफ से यह जानकारी भेजी गई तो पेरेंट्स खौफजदा होकर स्कूल पहुंचे। स्कूलों के बाहर सैकड़ों की संख्या में अभ‍िभावकों के पहुंचने से हड़कंप मच गया। पेरेंट्स ने कहा कि स्कूलों को जब सुबह ही ईमेल मिल गया था तो उन्हें हमें पहले ही मैसेज भेज देना चाहिए। पुलिस ने पेरेंट्स को कहा कि वो पैनिक न क्र‍िएट करें।

Delhi School Close: बम की धमकी के बाद मचा हड़कंप, सभी स्‍कूलों में छुट्टी और जांच में जुटी पुलिस

Delhi School Close: इन स्कूलों में मिली धमकी

  1. डीपीएस द्वारका
  2. डीपीएस मथुरा रोड
  3. डीपीएस नोएडा
  4. डीपीएस वसंतकुंज
  5. एमिटी स्कूल साकेत
  6. संस्कृति स्कूल चाणक्यपुरी
  7. मदर मेरी स्कूल, मयूर विहार
  8. हिलवुड्स स्कूल, प्रीत विहार
  9. ग्रीन वैली स्कूल, नजफगढ़
  10. गुरु हरिकिशन स्कूल
  11. डीएवी साउथ वेस्ट दिल्ली

Delhi School Close: एलजी ने किया स्कूल का दौरा

मामले की गंभीरता को देखते हुए उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने भी मॉडल टाउन स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल पहुंच कर हालात का जायजा लिया। उधर गृह सचिव अजय भल्ला ने पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को गृह मंत्रालय बुलाकर उनसे विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें: HP Board 10th Result 2024: इस दिन जारी होगा हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं कक्षा का परिणाम

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !