HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

CS राधा रतूड़ी ने दिए निर्देश, खनन रोकने के लिए लगाए जाए CCTV

By Alka Tiwari

Published on:

CS राधा रतूड़ी

Summary

CS राधा रतूड़ी ने बुधवार को सचिवालय में पुलों की सुरक्षा के सम्बन्ध में बैठक ली। इस दौरान मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग, खनन, वन एवं सिंचाई विभाग को स्पष्ट एसओपी व गाइडलाइन्स बनाने एवं लागू करवाने के निर्देश दिए हैं। CS राधा रतूड़ी को मिला सेवा विस्तार, जारी ...

विस्तार से पढ़ें:

CS राधा रतूड़ी ने बुधवार को सचिवालय में पुलों की सुरक्षा के सम्बन्ध में बैठक ली। इस दौरान मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग, खनन, वन एवं सिंचाई विभाग को स्पष्ट एसओपी व गाइडलाइन्स बनाने एवं लागू करवाने के निर्देश दिए हैं।

CS राधा रतूड़ी को मिला सेवा विस्तार, जारी हुआ आदेश

CS राधा रतूड़ी

पुलों के निर्माण को लेकर ली CS राधा रतूड़ी ने बैठक

सीएस राधा रतूड़ी ने पुलों के निर्माण एवं मेंटेनेंस में सुरक्षा मानकों का पालन करने तथा निर्माण कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी सम्बन्धित विभागों सहित जिलाधिकारियों को सेतुओं के निर्माण एवं देखरेख का निरन्तर पर्यवेक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

खनन गतिविधियों की शिकायत के लिए जागरुकता

सीएस राधा रतूड़ी ने प्रतिबन्धित क्षेत्रों में खनन रोकने के लिए सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिबन्धित क्षेत्रों में खनन गतिविधियों की शिकायत जनता द्वारा किए जाने के लिए हेल्पलाइन का मेकेनिज्म मजबूत कर इसकी जन जागरूकता भी बढ़ाई जाए।

ब्रिज की सुरक्षा के लिए निर्देशित किया

इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग को नदी पर स्थित ब्रिज की सुरक्षा के लिए अपस्ट्रीम व डाउनस्ट्रीम में रिवर ट्रेनिंग के निर्माण के लिए हाइड्रोलोजिकल पैरामीटर्स के आधार पर हाइड्रोलिक एनालेसिस कर डिजाइन के निर्देश दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।