HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Crime : चार जुआरियों से शिलाई पुलिस ने किए ताश के पत्ते और 71 हजार बरामद, मामला दर्ज

By Sandhya Kashyap

Updated on:

Summary

Crime : प्रदेश में जहां शिक्षा दर तेजी से बढ़ रही है और युवा स्वरोजगार होते जा रहे है। वहीं यहां पढ़ा लिखा दिमाग कई जगह ऐसी हरकतें कर बैठता है जिसके छींटे पूरे क्षेत्र की पीढ़ियों को शर्मसार कर देती है। कायदे, कानून की परवाह न करके मंदबुद्धि निडरता ...

विस्तार से पढ़ें:

Crime : प्रदेश में जहां शिक्षा दर तेजी से बढ़ रही है और युवा स्वरोजगार होते जा रहे है। वहीं यहां पढ़ा लिखा दिमाग कई जगह ऐसी हरकतें कर बैठता है जिसके छींटे पूरे क्षेत्र की पीढ़ियों को शर्मसार कर देती है। कायदे, कानून की परवाह न करके मंदबुद्धि निडरता दिमाग कई बार पूरे वंश में बदनामी का दाग लगा बैठता है।

Crime : चार जुआरियों से शिलाई पुलिस ने किए ताश के पत्ते और 71 हजार बरामद, मामला दर्ज

Crime : *जितना मर्जी बदनामी हो जाए, परिवार, समाज बेशक संतानों को ताने मारे लेकिन हम नहीं सुधरेंगे: जुआरी  

मामला हिमाचल की शिलाई विधानसभा के रोनहाट कस्बे का है। जहां पर पुलिस की टुकड़ी ने 21वीं सदी की टेक्नोलॉजी में चार जुआरियों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आदत से मजबूर यह जुआरी अपनी इज्जत की कोई परवाह नहीं करते है, न ही इन्हें परिवार, समाज के मर्यादाओं की फिकर रहती है, इतना ही नहीं  बल्कि इनको इस बात का जरा भी डर नहीं सता रहा होता है कि उनके बच्चों को कहीं सहयोगी बच्चे जुआरियों के बच्चे कहकर तो नहीं चिड़ा रहे होंगे! जिसके कारण बच्चो का मनोबल, स्कूल, कालेज या बाजार में जानें से भी कतरा रहा होगा। मामला बड़ा संगीन है लेकिन फिर भी जुआ तो खेलना ही है।

ऋषिकेश crime: चोरी की बुलेट पर शातिर कैंडी दिखा रही थी टशन, ऋषिकेश से गिरफ्तार

Crime :  चार जुआरियों से पुलिस ने किए ताश के पत्तों सहित 71 हजार नगदी बरामद

विभागीय सूचना के अनुसार गुलाब सिंह (निवासी, श्री क्यारी ) जिला सिरमौर, अरविंद सिंह ( निवासी, डेहरा, नेरवा)  जिला शिमला, ओम प्रकाश ( निवासी, नेरवा) जिला शिमला, कुलदीप सिंह (निवासी, रेउष्टि, नेरवा) जिला शिमला को रण्डीभीड़ जंगल में सैंज खड्ड के समीप ताश के पत्तों पर हजारों रुपए का दाव लगाते हुए पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया है। इतना ही नहीं इन चारों जुआरियों से शिलाई पुलिस ने 71 हजार रुपए नकद बरामद किए है। प्रदेश को शर्मसार करने वाले चारों जुआरियों के खिलाफ शिलाई पुलिस ने जुआ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के साथ मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है।

Crime : जुआरी पल भर में लूटा देते है जीवन भर की पूंजी, मिनस और साथ लगते उत्तराखंड क्षेत्र में लगता है रोजाना लाखों का खेल 

सूत्रों की मानें सैंज खड्ड क्षेत्र, जिला सिरमौर और जिला शिमला से सटा हुआ क्षैत्र है। दुर्गम होने के कारण यहां सिरमौर और शिमला पुलिस प्रशासन की पहुंच भी कम है। इसलिए अक्सर जुआ खेलने के शौकीन, अपने काले कारनामे करने के लिए इस क्षेत्र में जाते है। और जो बड़े जुआरियों की कैटेगरी में आते है वह मीनस क्षेत्र या फिर साथ लगते उत्तराखंड प्रदेश के क्षेत्र में जुआ खेलते पहुंचते है। इन क्षेत्रों में रोज लाखों का दाव जुआरी लगाकर आते है और परिवार, बच्चों के भविष्य की परवाह किए बिना जीवन को सुरक्षित करने वाली पूंजी लुटाने के बाद नशेड़ियों की मंडली तैयार करते है। उसके बाद न यह लोग खुद के रहते है, न परिवार और बच्चो की चिन्ता तो इनको सताती ही नही है। और सरेआम पुरखों की कमाई हुई इज्ज़त को नीलाम करते नजर आते है। अलबत्ता हिमाचाल पुलिस को ऐसे मामलों में अधिक सख्ती करने की जरूरत है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now