HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Congress में पिछड़ा वर्ग की अनदेखी पर OBC अध्यक्ष विक्रम चौधरी ने पद से दिया इस्तीफा

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Congress के पूर्व मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के बेटे है विक्रम चौधरी  हिमाचल प्रदेश Congress कमेटी की अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) इकाई के अध्यक्ष विक्रम चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह OBC वर्ग की मांगों का प्रदेश सरकार की ओर से पूरा ...

विस्तार से पढ़ें:

Congress के पूर्व मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के बेटे है विक्रम चौधरी 

हिमाचल प्रदेश Congress कमेटी की अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) इकाई के अध्यक्ष विक्रम चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह OBC वर्ग की मांगों का प्रदेश सरकार की ओर से पूरा नहीं होना बताया है।

Congress में पिछड़ा वर्ग की अनदेखी पर OBC अध्यक्ष विक्रम चौधरी ने पद से दिया इस्तीफा

चौधरी ने कहा कि OBC आयोग और OBC वित्त निगम में चेयरमैन के पद भी नहीं भरे गए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिसंबर 2022 में हिमाचल प्रदेश में Congress सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा यकीन था कि OBC के हितों का ध्यान रखा जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Congress v/s Congress : मुख्यमंत्री के गृह जिला में विधायकों का पुतला जलाने पर बवाल, कांग्रेस वर्कर – बागियों के समर्थक भिड़े

चौधरी ने कहा कि Congress पार्टी की ओर से OBC के मुद्दों को हल करने के लिए कुछ भी नहीं किया गया है। कुल 418 पीसीसी, डीसीसी और बीसीसी सदस्यों में से केवल आठ ओबीसी सदस्यों को जगह दी गई है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा OBC प्रमाणपत्र की वैधता, उच्च शिक्षा में 18 प्रतिशत आरक्षण के अलावा सरकार में प्रथम, द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों, एचपीपीएससी और अधीनस्थ में ओबीसी सदस्यों की नियुक्ति में 18 प्रतिशत आरक्षण के कार्यान्वयन की मांग लंबे समय से लंबित है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
गौरतलब है कि विक्रम चौधरी चौधरी सरवण कुमार के पुत्र हैं। स्वर्गीय चौधरी सरवण पूर्व में मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष भी रहे थे। विक्रम स्व. चौधरी सरवण कुमार के बेटे हैं। चौधरी सरवन कुमार मलोग गांव के रहने वाले थे। वे 1977 से 1982 तक विधानसभा अध्यक्ष और स्वास्थ्य तथा आबकारी एवं कराधान मंत्री रहे। चौधरी सरवण कुमार के नाम पर ही हिमाचल प्रदेश कृषि विवि पालमपुर का नामकरण हुआ है।