HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

CM Sukhu प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा रिज मैदान पर मशाल जुलूस में हुए शामिल

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

CM Sukhu ने की अनैतिक तरीकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने के केंद्र के प्रयासों की निंदा की   CM Sukhu आज हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शिमला के रिज मैदान तक निकाले गये मशाल जुलूस में शामिल हुए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह कैंडल मार्च कथित तौर पर असंवैधानिक ...

विस्तार से पढ़ें:

CM Sukhu ने की अनैतिक तरीकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने के केंद्र के प्रयासों की निंदा की  

CM Sukhu आज हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शिमला के रिज मैदान तक निकाले गये मशाल जुलूस में शामिल हुए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह कैंडल मार्च कथित तौर पर असंवैधानिक तरीकों का उपयोग करते हुए राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिशों के लिए भाजपा नेतृत्व के खिलाफ निकाला जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल हुए। यह मशाल जुलूस अम्बेदकर चौक, चौड़ा मैदान में संपन्न हुआ।

CM Sukhu प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा रिज मैदान पर मशाल जुलूस में हुए शामिल

CM Sukhu ने कहा कि भाजपा ने अनैतिक तरीके अपनाकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने का प्रयास किया। भाजपानीत केन्द्र सरकार द्वारा सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राज्य सरकार को आघात पहुंचाने तथा जनमत की अनदेखी करने की कोशिश की गई।

CM Sukhu ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने सत्ता में रहते हुए राज्य के संसाधनों का जम कर दुरूपयोग किया तथा उनके आर्थिक कुप्रबंधन से प्रदेशवासियों पर कर्ज का भारी बोझ बढ़ता गया। उन्होंने कहा कि हम सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं। इसी भावना से कार्य करते हुए प्रदेश सरकार ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल में राजस्व बढ़ाने के सफल प्रयास किए हैं। इस दौरान अपनी पांच चुनावी गारंटियों को पूरा करते हुए युवा, महिला, किसान व कर्मचारियों सहित प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाया है। उन्होंने दोहराया कि जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी।

मशाल जुलूस में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह, सभी कैबिनेट मंत्री, विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार, मुख्य संसदीय सचिव, विधायकगण, विभिन्न पार्टी पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Also Read : CM Sukhu के आग्रह पर एयरलिफ्ट कर दोरजे को अस्पताल पहुंचाया https://rb.gy/gl7vxe

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now