HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

CM Sukhu ने किया बड़ा ऐलान, 18 से 80 वर्ष तक की महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये महीना

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

CM Sukhu बोले योजना से करीब पांच लाख से अधिक महिलाओं को होगा लाभ CM Sukhu ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 18 से 80 वर्ष आयु की सभी महिलाओं को जीवनभर के लिए नए वित्तीय वर्ष में 1500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला लाहौल-स्पीति के ...

विस्तार से पढ़ें:

CM Sukhu बोले योजना से करीब पांच लाख से अधिक महिलाओं को होगा लाभ

CM Sukhu ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 18 से 80 वर्ष आयु की सभी महिलाओं को जीवनभर के लिए नए वित्तीय वर्ष में 1500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला लाहौल-स्पीति के बाद वित्त वर्ष 2024-25 से इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना पूरे प्रदेश में लागू करने का निर्णय लिया गया है। योजना से करीब पांच लाख से अधिक महिलाओं को लाभ होगा। इसके लिए फॉर्म भरे जाएंगे। इस योजना से प्रत्येक परिवार सीधे-सीधे जुड़ेंगे। 

CM Sukhu ने किया बड़ा ऐलान, 18 से 80 वर्ष तक की महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये महीना

इस योजना पर 800 करोड़ रुपये प्रति वर्ष खर्च होगा। CM Sukhu ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को पहले से पेंशन दी जा रही है, जिसे इस योजना के तहत 1150 से बढ़कर 1500 रुपये किया है। 

CM Sukhu ने शिमला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि  एक वर्ष पहले कांग्रेस की सरकार बनी। खराब आर्थिक स्थिति थी, उस पर नियंत्रण साधा। जिस प्रदेश पर 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज हो, कर्मचारियों की 10 हजार करोड़ रुपये की देनदारियां थीं। लेकिन अपनी सार्थक नीतियों व कार्यक्रमों के बाद हमने इसका सामना किया। 

Also Read : CM सुक्खू ने एशियन रिवर राफ्टिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया https://rb.gy/q7tgt7