HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

CM पुष्कर सिंह धामी ने 3 नई हवाई सेवाओं का किया शुभारंभ

By Alka Tiwari

Published on:

CM पुष्कर सिंह धामी

Summary

CM पुष्कर सिंह धामी ने आज जौलीग्रांट एयर पोर्ट से देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए एयर कनेक्टिविटी के अंतर्गत फ्लैग ऑफ़ कर एलाइंस एयर की उड़ानों का शुभारम्भ किया। CS राधा रतूड़ी ने दिए निर्देश, खनन रोकने के लिए लगाए जाए CCTV CM पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को जौलीग्रांट ...

विस्तार से पढ़ें:

CM पुष्कर सिंह धामी ने आज जौलीग्रांट एयर पोर्ट से देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए एयर कनेक्टिविटी के अंतर्गत फ्लैग ऑफ़ कर एलाइंस एयर की उड़ानों का शुभारम्भ किया।

CS राधा रतूड़ी ने दिए निर्देश, खनन रोकने के लिए लगाए जाए CCTV

CM पुष्कर सिंह धामी

CM पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच कर इस हवाई सेवा का शुभारंभ किया और वहां मौजूद यात्रियों और स्टाफ को मिठाई भी खिलाई। धामी ने तीनों सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार प्रकट किया।

CM पुष्कर सिंह धामी की कोशिशों से हवाई सेवा शुरू

मुख्यमंत्री धामी हवाई सेवा शुरू करने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने से पहले उन्होंने केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करने के साथ ही एक पत्र भी लिखा था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि देहरादून से अभी अयोध्या के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध नहीं है। उनकी कोशिश रंग लाई और बुधवार 6 मार्च से अब अयोध्या के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है।

CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि श्रीरामलला के दर्शन के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं, अयोध्या से देवभूमि के लिए हवाई सेवा शुरू होने से उत्तराखंड के श्रद्धालुओं को भी अब ये सुविधा मिलेगी। इसी प्रकार देवभूमि की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

इस मौके पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बताया कि सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग ने बुधवार से शुरू होने जा रही उड़ानों का शेड्यूल और किराया तय कर लिया है। सरकार ने अयोध्या जाने वाली फ्लाइट का किराया 7006 रुपए में बड़ी छूट देते हुए 20 मार्च तक 1999 रुपए तय किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें कि अयोध्या के लिए प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फ्लाइट उड़ान भरेगी। अयोध्या के लिए फ्लाइट का समय सुबह 9:40 बजे देहरादून से होगा जो 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी। उसके बाद अयोध्या से 12:15 पर उड़ान भरेगी जो 1:55 पर देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगी।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।