HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

BJP सांसद हर्ष महाजन और BJP प्रत्याशी रवि की प्रेसवार्ता के दौरान हंगामा, जमकर नारेबाजी

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

BJP प्रत्याशी रवि ठाकुर की पत्रकार वार्ता से पहले रिज मैदान पर जमकर हंगामा सोमवार को आशियाना रेस्तरां के बाहर कांग्रेस से बागी होकर BJP में शामिल हुए विधायकों के खिलाफ NSUI ने जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन किया। राज्यसभा सांसद व पूर्व में कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे हर्ष महाजन और ...

विस्तार से पढ़ें:

BJP प्रत्याशी रवि ठाकुर की पत्रकार वार्ता से पहले रिज मैदान पर जमकर हंगामा

सोमवार को आशियाना रेस्तरां के बाहर कांग्रेस से बागी होकर BJP में शामिल हुए विधायकों के खिलाफ NSUI ने जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन किया। राज्यसभा सांसद व पूर्व में कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे हर्ष महाजन और लाहौल स्पीति से कांग्रेस से बगावत कर BJP प्रत्याशी रवि ठाकुर की पत्रकार वार्ता से पहले रिज मैदान पर जमकर हंगामा हुआ।

छात्र नेताओं ने BJP में शामिल हुए कांग्रेस के विधायकों के खिलाफ और मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के पक्ष में नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस से बागी होकर BJP में शामिल हुए लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर का NSUI कार्यकर्ताओं ने घेराव किया।

BJP सांसद हर्ष महाजन और BJP प्रत्याशी रवि की प्रेसवार्ता के दौरान हंगामा, जमकर नारेबाजी

इस हंगामे के बीच NSUI के कार्यकर्ताओं ने रिज मैदान शिमला के दौलत सिंह पार्क से रेलिंग पार करते हुए आशियाना रेस्तरां के टैरेस पर पहुंचकर पत्रकार वार्ता स्थल पर घुसने का प्रयास किया। इससे NSUI और BJP कार्यकर्ताओं के बीच हल्की धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस जवानों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया।

Himachal : पूर्व मंत्री रामलाल मारकंडा ने BJP को कहा अलविदा, उपचुनाव लड़ने का किया ऐलान

लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर को देखकर भड़के NSUI कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर की अगुवाई में जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से बागी होकर BJP में शामिल हुए विधायकों ने लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उन्होंने ऐलान किया कि सरेआम जनभावनाओं से खिलवाड़ करने वाले पूर्व विधायक जहां भी NSUI को मिलेंगे, उनका विरोध और घेराव होगा, उनके पुतले फूंके जाएंगे। लोकतंत्र की हत्या करने वाले इन विधायकों को कांग्रेस ने हर तरह से सहयोग किया, जिताया और शीर्ष तक पहुंचाया। उन्होंने उन्हें काली भेड़ें कहा।

BJP सांसद हर्ष महाजन और BJP प्रत्याशी रवि की प्रेसवार्ता के दौरान हंगामा, जमकर नारेबाजी

 BJP प्रदेश मीडिया प्रभारी नंदा ने किया एसपी को फोन, पांच मिनट में पहुंची पुलिस

 हंगामा बढ़ता देख BJP के प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने एसपी शिमला को फोन किया और करीब पांच मिनट में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव किया। हर्ष महाजन और रवि ठाकुर समेत अन्य नेता आशियाना के अंदर चले गए और उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया। बाहर काफी देर तक नारेबाजी होती रही।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने की निंदा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने कहा है कांग्रेस और प्रदेश सरकार बौखलाहट में मानसिक संतुलन खो बैठी है। भरी दोपहरी में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल शिमला के रिज मैदान में अपनी खीज मिटाने के लिए गुंडागर्दी पर उतर आई है। बिंदल ने कहा कि जिस प्रकार आशियाना में दिन-दहाड़े कांग्रेस के लोगों ने घुसकर रवि ठाकुर पर हमला करने का प्रयास किया, वह सरकार की सोची-समझी चाल का परिणाम है। मंगलवार को भाजपा के प्रदेश मीडिया संयोजक कर्ण नंदा के साथ मैन हैंडलिंग की और सब कुछ मीडिया के सामने किया। इससे बड़ी दादागिरी नहीं हो सकती। 

BJP पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले सुक्खू सरकार आई गुंडागर्दी पर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुक्खू सरकार गुंडागर्दी पर आ गई है। चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ इस तरह का बर्ताव कर रही है। इस प्रकार का दुस्साहस किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं है। BJP इस तरह की अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेगी।

प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है। यह सरकार के ख़ुफ़िया तंत्र की भी नाकामी है। आचार संहिता के दौरान इस तरह से भीड़ का अचानक आ जाना और एक राज्यसभा सांसद पर हमला करना कांग्रेस की हताशा के कारण हैं। इस मामले में सरकार गंभीरता से ले। प्रदेश में अराजकता का माहौल हैं। प्रदेश में जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं हैं। चुनाव आयोग इन मामलों का संज्ञान ले।

इस दौरान BJP प्रदेश अधिकारियों के साथ भी हाथापाई की गई जो की अति निंदनिय है। प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा को इस द्वारा धक्के भी दिए गए।