HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अनुपम कश्यप ने संभाला उपायुक्त शिमला का कार्यभार

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला, 01 फरवरी : भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अनुपम कश्यप ने आज शिमला के उपायुक्त का पदभार संभाल लिया है। अनुपम कश्यप वर्ष 2014 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और उपायुक्त शिमला से पूर्व वह निदेशक परिवहन के पद पर आसीन थे। इसके अतिरिक्त, पूर्व में वह ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला, 01 फरवरी : भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अनुपम कश्यप ने आज शिमला के उपायुक्त का पदभार संभाल लिया है। अनुपम कश्यप वर्ष 2014 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और उपायुक्त शिमला से पूर्व वह निदेशक परिवहन के पद पर आसीन थे। इसके अतिरिक्त, पूर्व में वह अनेक महत्वपूर्ण विभागों तथा सरकारी संस्थानों में सेवाएं प्रदान कर चुके है।

अनुपम कश्यप ने उपायुक्त शिमला का पदभार संभालने के उपरांत कहा कि प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को गति प्रदान करना उनकी प्राथमिकता रहेगी ताकि इन योजनाओं का लाभ लक्षित वर्गों को प्राप्त हो सके। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की और इस दिशा में समन्वय बनाकर कार्य करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की बेहतर तैयारी भी उनकी प्राथमिकता रहेगी ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व का सफल निष्पादन हो सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ इस बारे भी चर्चा की और जिला में मतगणना केंद्रों की जानकारी भी ली और उनके निरीक्षण को लेकर रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिये।

उन्होंने जिला में बर्फबारी और बारिश के संदर्भ में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समीक्षा की तथा प्राथमिकता के आधार पर सभी सड़कों को बहाल करने के निर्देश दिए ताकि पर्यटकों और स्थानीय लोगों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।