HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

ओटीटी पर भी ‘एनिमल’ की दहाड़, रणबीर कपूर की फिल्म ने व्यूअरशिप के मामले में बनाया रिकॉर्ड

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी और रणबीर कपूर, अनिल कपूर, रश्मिका मंदान, बॉबी देओल व तृप्ति डिमरी जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘एनिमल’ गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। बीते वर्ष दिसंबर में रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ ने ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी और रणबीर कपूर, अनिल कपूर, रश्मिका मंदान, बॉबी देओल व तृप्ति डिमरी जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘एनिमल’ गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। बीते वर्ष दिसंबर में रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। कमाई के साथ-साथ इस फिल्म ने कई नए रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। फिल्म के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई गई। आलोचनाएं हुईं, इसके बीच फिल्म देखने वालों की भीड़ भी सिनेमाघरों में जुटती रही। फिल्म अब ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है और यहां भी इसे दर्शकों ने हाथोंहाथ लिया है। आलम यह है कि ओटीटी पर रिलीज होने के बाद भी फिल्म की झोली में रिकॉर्ड आया है। महज तीन दिनों में इस फिल्म को दो करोड़ 80 लाख घंटे देखा गया।

संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी और रणबीर कपूर, अनिल कपूर, रश्मिका मंदान, बॉबी देओल व तृप्ति डिमरी जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘एनिमल’ गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। इसकी ओटीटी रिलीज को लेकर खूब हंगामा हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक ‘एनिमल’ को इसकी रिलीज के महज तीन दिनों के भीतर 20.8 मिलियन घंटे देखा गया है।

नेटफ्लिक्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक गैर अंग्रेजी फिल्म कैटेगरी की लिस्ट में ‘एनिमल’ चौथे नंबर पर है। । फिल्म को 62 लाख व्यूज मिले हैं यानि करीब 62 लाख लोगों ने मिलकर इस फिल्म को दो करोड़ 80 लाख घंटे देखा है | इस फिल्म का इंडिया नेट कलेक्शन 547.56 करोड़ रुपेय है, जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म ने 895.40  करोड़ रुपये का कारोबार किया है। हाल में फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। अब दर्शकों को इस फिल्म के सीक्वल ‘एनिमल पार्क’ का इंतजार है |

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !