HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

13 वर्षीय लड़की की हत्या, बेड बॉक्स में मिला शव, वारदात से दहला किन्नौर

By अखण्ड भारत

Published on:

mandi HATHYA cand

Summary

13-year-old girl murdered, dead body found in bed box, Kinnaur shocked by the incident

विस्तार से पढ़ें:

किन्नौर 13 वर्षीय नेपाली मूल की लड़की के हत्या का मामला सामने आया है, लड़की का शव बंद कमरे के बेड बॉक्स में मिला है, पुलिस ने 302 के तहत मामला दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है 

किन्नौर: प्रदेश के किन्नौर जिले के भावानगर स्थित लुतुक्सा में 13 वर्षीय नेपाली मूल की किशोरी की हत्या का मामला सामने आया है। लड़की का शव बंद कमरे के बेड बॉक्स में मिला है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएसमसी शिमला भेज दिया। जानकारी के अनुसार 14 मई की रात को लड़की की मां ने नजदीकी पुलिस थाना भावानगर में पहुंचकर पड़ोस में रहने वाले सिक्किम के एक व्यापारी पर शक जाहिर करते हुए मामला दर्ज करवाया था। व्यापारी पिछले करीब पांच वर्ष से किन्नौर जिले के भावानगर स्थित लुतुक्सा में ही किराये के मकान में रह रहा था। वारदात के बाद आरोपी को भावानगर पुलिस की टीम ने दिल्ली पुलिस की मदद से दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान हत्या को अंजाम देने की बात को कबूल किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ भावानगर राजू ने कहा कि पुलिस ने  भारतीय दंड संहिता 302 के तहत मामला दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि आरोपी से की गई पूछताछ में हत्या करने की बात को कबूल किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

युवक को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर किन्नौर के  भावानगर थाने में पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार किशोरी की मां ने पुलिस थाना भावानगर में  रिपोर्ट दर्ज करवार्द थी कि पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने उसकी बेटी के अगवाकर छुपाया है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी। आरोपी युवक के कमरे में ताला लगा हुआ था। मकान मालिक और परिजनों ने कमरे का  ताला तोड़कर देखा तो बंद कमरे के बेड बॉक्स में संदिग्ध हालत में किशोरी का शव पड़ा था।  इसकी सूचना पुलिस थाना भावानगर को दी गई।  सूचना मिलते ही  एसडीपीओ भावानगर राजू की अगुवाई में भावानगर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को  कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा। साथ ही एएसआई राम सेन की अगुवाई में मुख्य आरक्षी विशाल, आरक्षी उमेश, आरक्षी प्रवीन की टीम  आरोपी को पकड़ने के लिए दिल्ली रवाना हुई। पुलिस ने दो दिनों के भीतर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर किन्नौर लाया। आरोपी मनोज साही गांव बाईपास, डाकघर देवराली, तहसील  देवराली जिला इस्ट सिक्किम का निवासी है।

अखण्ड भारत

Akhand Bharat is a group of dedicated media professionals to bring out the true news to the people. With modern technology, Akhand Bharat digital channel is reaching directly to the people of India and worldwide.We have a huge reader base for digital paper, and the magazine as well as a rapidly growing follower base on all social media platforms i.e. Twitter, YouTube, Facebook, Instagram, etc. who are accessing news content online.