HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

NH 707 निर्माण कार्य को लेकर DC के आदेशों को भी नहीं मान रहे अधिकारी : नाथूराम चौहान 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

NH 707 पर अवैध तरीके से की जा रही है डंपिंग समाज सेवी और आम आदमी पार्टी के नेता नाथूराम चौहान ने आरोप लगाया है कि सिरमौर जिला में  अधिकारियों द्वारा NGT के आदेशों की पालना नहीं की जा रही है नाथूराम चौहान जिला मुख्यालय नाहन में आज पत्रकारों से ...

विस्तार से पढ़ें:

NH 707 पर अवैध तरीके से की जा रही है डंपिंग

समाज सेवी और आम आदमी पार्टी के नेता नाथूराम चौहान ने आरोप लगाया है कि सिरमौर जिला में  अधिकारियों द्वारा NGT के आदेशों की पालना नहीं की जा रही है नाथूराम चौहान जिला मुख्यालय नाहन में आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

NH 707 निर्माण कार्य को लेकर DC के आदेशों को भी नहीं मान रहे अधिकारी : नाथूराम चौहान 

मीडिया से बात करते  उन्होंने कहा कि NH 707 निर्माण कार्य के दौरान हो रही अवैध डंपिंग को लेकर NGT ने निर्देश दिए है कि अवैध डंपिंग को तुरंत बंद किया जाए और जहां अवैध डंपिंग की गई है उन स्थानों को भी दुरुस्त किया जाए। मगर उन आदेशों की पालना नहीं हो रही है।

 नाथूराम चौहान ने कहा कि NGT के निर्देशों के बाद DC सिरमौर ने भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश अवैध डंपिंग रोकने और डंपिंग प्रभावित क्षेत्रों को दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए थे मगर अधिकारी NGT और डीसी के आदेशों की पालना नहीं कर रहे हैं जिसका खामियांजा क्षेत्र की जनता को भुक्तना पड़ रहा है।

Also read : NH 707 : मानवनिर्मित आपदा से मार्ग कई दिनों के लिए बंद, पहाड़ी दरकने से सड़क पर गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें

उन्होंने कहा कि अवैध डंपिंग से यहां बड़ी मात्रा में पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है साथ ही पेयजल स्रोत भी नष्ट हो रहे है।

गौरतलब है कि समाजसेवी नाथूराम चौहान द्वारा NH 707 निर्माण  कार्य के दौरान बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर NGT में याचिका दायर की गई थी जिसके बाद NGT ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now