HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Nohradhar में टूट रहा लोगों के सब्र का बांध, Co- Op. बैंक की शाखा का घेराव कर किया धरना प्रदर्शन 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Nohradhar : अपने ही पैसे के लिए ग्रामीणों को काटने पड़ रहे चक्कर  Nohradhar क्षेत्र के ग्रामीणों व स्थानीय लोगो  ने आज को-ऑपरेटिव बैंक की Nohradhar शाखा का घेराव करके धरना प्रदर्शन किया। बता दे की धरना प्रदर्शन में व्यापार मंडल के अलावा – क्षेत्र के विभिन्न राजनीतिक दलों के ...

विस्तार से पढ़ें:

Nohradhar : अपने ही पैसे के लिए ग्रामीणों को काटने पड़ रहे चक्कर 

Nohradhar क्षेत्र के ग्रामीणों व स्थानीय लोगो  ने आज को-ऑपरेटिव बैंक की Nohradhar शाखा का घेराव करके धरना प्रदर्शन किया। बता दे की धरना प्रदर्शन में व्यापार मंडल के अलावा – क्षेत्र के विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी शामिल रहे । पिछले 20 दिनों से कई खाताधारकों के खाते से लेन-देन बंद होने से खाताधारकों में भारी रोष व्याप्त है। लोग बैंक में जमा पूंजी को निकालने रोजाना बैंक के चक्कर काट रहे हैं।

Nohradhar में टूट रहा लोगों के सब्र का बांध, Co- Op. बैंक की शाखा का घेराव कर किया धरना प्रदर्शन 

बैंक से उपभोक्ताओं को एक ही रटा रटाया जबाव मिल रहा है कि अभी गबन की जांच चल रही जो गड़बड़ी हुई है। इसलिए अभी लेन-देन नहीं हो सकता। कई लोगों को पैसे की सख्त जरूरत है। किसी ने शादी के लिए खरीददारी करनी है तो किसी को अपने बच्चों की फीस जमा करवानी हो तो कई लोगों को अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे की सख्त जरूरत है।

Also Read : nohradhar

खाताधारकों का साफ – साफ कहना है कि अगर गबन हुआ है तो यह बैंक की जिम्मेवारी है। उन्होंने तो बैंक में पैसा जमा करवाया है। वह अपना पैसा मांग रहे हैं इसमें उनकी क्या गलती है। गौरतलब है कि को-ऑपरेटिव बैंक में सामने आए करोड़ों रुपए के बहुचर्चित घोटाले की जांच के लिए  शिमला से स्पेशल ऑडिट टीम व टेक्निकल टीम Nohradhar पहुंची थी। टीम निरीक्षण कार्य में जुटी है।

Nohradhar में टूट रहा लोगों के सब्र का बांध, Co- Op. बैंक की शाखा का घेराव कर किया धरना प्रदर्शन 

आरोपी सहायक प्रबंधक ने नौहराधार बैंक 2012 में ज्वाइन किया था। टीम 2012 से लेकर 2024 तक का पूरा रिकार्ड खंगालेगी। टीम यह भी पता लगाएगी कि यह गड़बड़ी का सिलसिला कब से शुरू हुआ था और आज तक बैंक से कितनी राशि का गबन हुआ है। टीम यह भी पता लगाएगी कि गबन में बैंक के कोई और कर्मचारी भी शामिल हैं या अकेले सहायक प्रबंधक ने ही घोटाले को अंजाम दिया है।