HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Rajgarh : उप तहसील पझोता के परघैल क्षेत्र में दो दिवसीय जिला स्तरीय ठोड़ा प्रतियोगिता आरंभ

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Rajgarh : जिले में इस तरह की खेलकूद प्रतियोगिता का पहली बार हो रहा है आयोजन Rajgarh उपमंडल की उप तहसील पझोता के परघैल क्षेत्र में जिला स्तरीय ठोडा प्रतियोगिता शनोल जुबड़ी कुन्थल पशोग में आज से आरंभ हो गई। यह जानकारी ठोडा दल सिरमौर के प्रधान संत राम मनसैइक ...

विस्तार से पढ़ें:

Rajgarh : जिले में इस तरह की खेलकूद प्रतियोगिता का पहली बार हो रहा है आयोजन

Rajgarh उपमंडल की उप तहसील पझोता के परघैल क्षेत्र में जिला स्तरीय ठोडा प्रतियोगिता शनोल जुबड़ी कुन्थल पशोग में आज से आरंभ हो गई। यह जानकारी ठोडा दल सिरमौर के प्रधान संत राम मनसैइक ने दी। 

Rajgarh : उप तहसील पझोता के परघैल क्षेत्र में दो दिवसीय जिला स्तरीय ठोड़ा प्रतियोगिता आरंभ

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश ठोडा संघ के तत्वाधान में आयोजित होने वाली इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जिला सिरमौर की सभी टीमें भाग ले रही है । उन्होंने बताया कि ठोडा  युगो युगो से प्रचलित महाभारत कालीन संगीत मयी खेल है ।

Also Read : Rajgarh : झिमीधार में कबड्डी कोर्ट पर 5 लाख की लागत से शेड बनाया जायेगा : विधायक रीना कश्यप

इस खेल का शुभारंभ ठोडा खेल की आराध्य देवी ठोड़ की पांरपरिक पूजा के साथ हुआ । उसके बाद इस दो दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ वरिष्ठ ठोडा खिलाड़ी धनीराम वर्मा द्वारा किया गया । आज प्रथम दिन स्टेज प्रतियोगिता और कल  सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे ।

आज इस प्रतियोगिता में सिरमौर जिले के अलग अलग क्षेत्रों से आए ठोडा के जानकारो व वरिष्ठ ठोडा खिलाड़ियों ने अपने अपने अनुभव व विचार साझा किये ओर ठोडा के इतिहास पर प्रकाश डाला । पदम श्री विद्यानंद सरैक ने भी इस मौका पर अपने अनुभव सांझा किये । यहाँ काबिले जिक्र है कि सिरमौर जिले में इस तरह की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार हो रहा है ।