HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Women Asia Cup मैं Sri Lanka ने पहली बार अपना नाम दर्ज किया!

By Shubham

Published on:

Summary

श्रीलंका ने रविवार को रानगिरी डांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल में भारत को 8 विकेट से हराकर अपनी पहली महिला एशिया कप जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने 20 ओवरों में 165/6 रन बनाए। चामरी अटापट्टू, हर्षिता समरविक्रमा और कवीशा दिल्हारी की बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण श्रीलंका ...

विस्तार से पढ़ें:

श्रीलंका ने रविवार को रानगिरी डांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल में भारत को 8 विकेट से हराकर अपनी पहली महिला एशिया कप जीता।

Women Asia Cup मैं Sri Lanka ने पहली बार अपना नाम दर्ज किया!

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने 20 ओवरों में 165/6 रन बनाए। चामरी अटापट्टू, हर्षिता समरविक्रमा और कवीशा दिल्हारी की बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण श्रीलंका ने 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।श्रीलंका की टीम मुश्किल में आ गई जब अटापट्टू 12वें ओवर में 61 रन पर आउट हो गईं।

हालांकि, हर्षिता, जिन्होंने मैदान पर दो कैच छोड़े थे, ने वापसी करते हुए अर्धशतक बनाया। दिल्हारी के तेज शॉट्स की मदद से, इस जोड़ी ने भारी भीड़ के बीच टीम को जीत दिलाई।चामरी अटापट्टू और हर्षिता समरविक्रमा के अर्धशतक और कवीशा दिल्हारी के शानदार खेल ने श्रीलंका को आठ विकेट से जीत दिलाई।

Women Asia Cup मैं Sri Lanka ने पहली बार अपना नाम दर्ज किया!

स्मृति मंधाना के 60 रन और ऋचा घोष और जेमिमा रॉड्रिग्स की तेज पारियों ने भारत को 165/6 रन तक पहुंचाया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था।समरविक्रमा और दिल्हारी के योगदान ने साबित कर दिया कि श्रीलंका सिर्फ अपनी कप्तान पर निर्भर नहीं है। उन्होंने इस साल 17 टी20 मैचों में से 14 जीते हैं और अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से आत्मविश्वास और गर्व के साथ जाएंगे।

अटापट्टू और हर्षिता ने भारत को हराकर श्रीलंका को उनकी पहली महिला एशिया कप का खिताब दिलाया।