HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Nahan : 33वीं पुरूष वर्ग राज्य स्तरीय आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Nahan : शिक्षा के साथ खेलकूद भी अनिवार्य : सुमित खिमटा 33वीं राज्य स्तरीय पुरूष आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता आज Nahan स्थित आईटीआई परिसर में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों के करीब 400 विद्यार्थियों ने खो-खो, बॉलीबाल, बास्किट बाल, बैड मिंडन और कबडडी आदि प्रतियोगिता में हिस्सा ...

विस्तार से पढ़ें:

Nahan : शिक्षा के साथ खेलकूद भी अनिवार्य : सुमित खिमटा

33वीं राज्य स्तरीय पुरूष आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता आज Nahan स्थित आईटीआई परिसर में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों के करीब 400 विद्यार्थियों ने खो-खो, बॉलीबाल, बास्किट बाल, बैड मिंडन और कबडडी आदि प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

Nahan : 33वीं पुरूष वर्ग राज्य स्तरीय आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

 

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगितायें भी विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन वास करता है। 

  सुमित खिमटा ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और युवाओं को अपनी उर्जा राष्ट्र निर्माण में लगानी चाहिए।

Also Read : Nahan : शक्तिपीठ मां कालीस्थान मंदिर में पहले नवरात्र पर उमड़ी भीड़, दर्शन के लिए लगी लंबी कतारे 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लोकतंत्र के महापर्व में युवाओं की अहम भूमिका

    सुमित खिमटा ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव में युवाओं की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह चुनाव में मतदान करें और अपने आपको लोकतांत्रिक प्रणाली का हिस्सा बनाये रखें।

     उन्होंने कहा कि युवाओं को इन चुनावों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए ताकि देश में मजबूत सरकार का गठन हो सके। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि सभी युवा अपने-अपने क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को एक जून को होने वाले मतदान के लिए अवश्य ही प्रेरित करें।

खो-खो में आईटीआई मंडी ने ऊना को पराजित किया

 Nahan में 33वीं राज्य स्तरीय आईटीआई पुरूष खेलकूद प्रतियोगिता के खो-खो के मुकाबले में आईटीआई मंडी ने आईटीआई ऊना को 15-5 से पराजित कर खिताब हासिल किया। बॉलीबॉल प्रतियेागिता में आईटीआइं चंबा ने आईटीआई मंडी को 3-2 सेट हराया। बैडमिंटन के मुकाबले में आईटीआइ ऊना ने आईटीआई सिरमौर को 2-0 से पराजित किया।

 कबडडी के मुकाबले में आईटीआई सोलन ने आईटीआई शिमला को गोल्डन स्कोर में एक प्वाइंट से पराजित किया। इसी प्रकार बास्किटबॉल में आईटीआई हमीरपुर ने आईटीआई मंडी को  39-35 से हराया।

  आईटीआई Nahan के प्रधानाचार्य अशरल अली ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त सिरमौर को शॉल-टोपी और भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया।

प्रधानाचार्य अशरल अली ने इस अवसर पर प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी और विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला।