HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

UK Co-operative Bank Recruitment: यूके सहकारी बैंक भर्ती की अधिसूचना जारी, 233 पदों के लिए आवेदन शुरू

By Sushama Chauhan

Published on:

UK Co-operative Bank Recruitment

Summary

UK Co-operative Bank Recruitment

विस्तार से पढ़ें:

UK Co-operative Bank Recruitment: उत्तराखंड सहकारी बैंक ने क्लर्क/कैशियर, कनिष्ठ शाखा प्रबंधक, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक, सहायक प्रबंधक और प्रबंधक सहित पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। आवेदक बैंक में विज्ञापित 233 रिक्तियों के लिए अपनी पात्रता की पुष्टि करने के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

UK Co-operative Bank Recruitment
UK Co-operative Bank Recruitment

UK Co-operative Bank Recruitment अभियान का प्रबंधन उत्तराखंड सहकारी संस्थागत सेवा बोर्ड, देहरादून द्वारा किया जाता है और आईबीपीएस द्वारा सहायता प्रदान की जाती है। 14 मार्च को जारी अधिसूचना के साथ, पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को 01 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

UK Co-operative Bank भर्ती 2024

देहरादून में उत्तराखंड सहकारी संस्थागत सेवा बोर्ड द्वारा उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक में 233 खुली नौकरियों के लिए भर्ती अभियान पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। 

UK Co-operative Bank 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

याद रखें, आवेदन विंडो 1 अप्रैल, 2024 से 30 अप्रैल, 2024 तक खुली है। उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • आधिकारिक सूचना पढ़कर जाँच लें कि आप जिस पद के लिए इच्छुक हैं, उसके लिए आवश्यक शर्तें पूरी करते हैं या नहीं। 
  • सहकारिता विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.cooperative.uk.gov.in पर जाएं।
  • यदि आवश्यक हो, तो इस समय अपना पंजीकरण पूरा करें; यदि नहीं, तो अपनी लॉगिन जानकारी का उपयोग करके लॉग इन करें। 
  • उसके बाद, “उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024” विकल्प खोजें और “अभी आवेदन करें” लिंक चुनें।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र सही-सही भरें, नौकरी घोषणा में दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक फाइलें अपलोड करें, और यदि कोई अनिवार्य आवेदन शुल्क है, तो इसे ऑनलाइन जमा करें। 
  • हर चीज़ की जाँच करें, अपना आवेदन भेजें, और अपने रिकॉर्ड के लिए एक प्रति प्रिंट कर लें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप इस समयावधि के दौरान आवेदन करें और अपने रिकॉर्ड के लिए भुगतान रसीद और आवेदन पत्र की एक प्रति सहेजें। 

UK Co-operative Bank आवेदन शुल्क 2024

उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क का अभी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यदि कोई है तो इसे जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना के साथ जारी किया जाएगा। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UK Co-operative Bank पात्रता मानदंड 2024

उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड में पद के आधार पर विभिन्न शैक्षणिक योग्यताएं शामिल हैं। यहां एक सामान्य प्रत्याशित अवलोकन दिया गया है:

UK Co-operative Bank शैक्षणिक योग्यता

  • उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों या बोर्डों से विभिन्न प्रासंगिक विषयों में स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री (जैसे एमबीए, सीए, आदि) होनी चाहिए। 

UK Co-operative Bank आयु सीमा

  • विभिन्न उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024 पदों के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध आयु सीमा को पूरा करना होगा। 

कृपया ध्यान दें कि प्रत्येक पद के लिए विशिष्ट योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया जैसे अन्य विवरणों के साथ, आधिकारिक अधिसूचना में स्पष्ट रूप से उल्लिखित किया जाएगा। 

UK Co-operative Bank चयन प्रक्रिया 2024

उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया में आमतौर पर विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की उपयुक्तता का आकलन करने के लिए कई चरण शामिल होते हैं। यहां अपेक्षित चरणों का अवलोकन दिया गया है:

  • लिखित परीक्षा: उम्मीदवारों को पहले एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी, जिसमें बैंकिंग क्षेत्र से संबंधित उनके ज्ञान और उनके द्वारा आवेदन की गई विशिष्ट भूमिका का परीक्षण किया जाएगा।
  • दस्तावेज़ सत्यापन: लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए निमंत्रण मिलेगा।
  • चिकित्सा परीक्षण: यह सुनिश्चित करने के लिए कि उम्मीदवार भूमिका के लिए उपयुक्त है, एक चिकित्सा परीक्षण आयोजित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : RPF Recruitment 2024: रेलवे में बंपर भर्ती, RPF में 4660 कांस्टेबल, SI पद के आवेदन शुरू

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !